Home National पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि पर देशभर से गणमान्य...

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि पर देशभर से गणमान्य लोगों ने दी श्रद्धांजलि

74
0
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि पर देशभर से गणमान्य लोगों ने दी श्रद्धांजलि

The Angle

नई दिल्ली।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि के मौके पर उनकी समाधि ‘सदैव अटल’ पर प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सहित कई नेताओं ने पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर ‘सदैव अटल’ स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

अटल बिहारी वाजपेयी को सीएम गहलोत ने भी दी श्रद्धांजलि

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया कि लोकप्रिय राजनेता, विद्वान कवि और ओजस्वी वक्ता एवं पूर्व प्रधानमंत्री को पुण्यतिथि पर सादर नमन।

परमाणु परीक्षण कर दुनिया को दिखाई भारत की ताकत

बता दें अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में भाजपा ने केंद्र में 2 बार सरकार बनाई। पहली सरकार जहां अविश्वास प्रस्ताव के दौरान महज 1 वोट से गिर गई थी, वहीं दूसरे कार्यकाल में पूर्व प्रधानमंत्री के नाम कई उपलब्धियां रहीं। इनमें परमाणु नगरी पोखरण में परमाणु बमों का सफल परीक्षण उनके कार्यकाल की ऐसी उपलब्धि रही, जिसने दुनिया में भारत की ताकत का अंदाजा सभी देशों को करवा दिया। वहीं इस उपलब्धि पर आज भी हर भारतीय गर्व करता है। इसी तरह उनके नेतृत्व में भाजपा को पहली बार केंद्र में सरकार बनाने का मौका मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here