Home Politics लक्ष्मी मंदिर तिराहे को सिग्नल फ्री करने की कवायद, सीएम गहलोत ने...

लक्ष्मी मंदिर तिराहे को सिग्नल फ्री करने की कवायद, सीएम गहलोत ने हाल ही में किया था लोकार्पण

88
0
लक्ष्मी मंदिर तिराहे को सिग्नल फ्री करने की कवायद, सीएम गहलोत ने हाल ही में किया था लोकार्पण

The Angle

जयपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में जयपुर के पहले ट्रैफिक सिग्नल फ्री तिराहे की शुरुआत की थी। लक्ष्मीमंदिर तिराहे पर ये शुरुआत की गई है, ताकि लोगों को ट्रैफिक जाम से जूझना नहीं पड़े। लेकिन इस पहले प्रयोग को अमल में लाने में ट्रैफिक पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। दरअसल तिराहे को सिग्नल फ्री करने के लिए लक्ष्मी मंदिर तिराहे से आने-जाने के मार्गों में कुछ आंशिक और कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं, जिससे शुरुआती दिनों में आमजन को कुछ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लक्ष्मी मंदिर तिराहा सिग्नल फ्री करने के लिए बंद होगा 30 मीटर चौड़ा कट

जानकारी के मुताबिक अब लक्ष्मी मंदिर तिराहा सिग्नल फ्री होने पर यहां पर बने 30 मीटर चौड़ाई के कट को बंद किया जाएगा। टोंक रोड पर डिवाइडर के दोनों तरफ वाहन चल सकेंगे। जबकि सहकार मार्ग से आने वाले वाहन जिन्हें टोंक, सांगानेर व दुर्गापुरा की तरफ जाना है, ऐसे वाहन नेहरू उद्यान अंडरपास का उपयोग करेंगे। यहां वाहन संचालन वन-वे रहेगा। इसी तरह सांगानेर की तरफ से आने वाले वाहन जिन्हें गांधी नगर, रेलवे स्टेशन, बजाज नगर की तरफ जाना है, ऐसे वाहन गांधी नगर मोड़ तिराहे से यू-टर्न करके टोंक रोड से जा सकेंगे।

टोंक फाटक से बजाज नगर की तरफ जाना होगा प्रतिबंधित

यहां से अजमेरी गेट, रामबाग की तरफ से आने वाला वाहन जिन्हें सहकार मार्ग की तरफ जाना है, ऐसे वाहन टोंक पुलिया अंडरपास से यू-टर्न करते हुए टोंक रोड पर आएंगे, फिर यहां से सहकार मार्ग की तरफ जा सकेंगे। टोंक फाटक की तरफ से दाएं तरफ मुड़ते हुए बजाज नगर की तरफ जाना प्रतिबंधित होगा। सांगानेर की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए भी मार्ग प्रतिबंधित होगा। टोंक पुलिया उतरने के बाद वाहन पुलिया के बायीं तरफ नहीं मुड़ सकेंगे। बरकत नगर रेलवे लेवल क्रॉसिंग की तरफ भी वाहन मुड़कर नहीं जा सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here