Home Politics विधानसभा चुनाव से पहले लोकेश शर्मा को मिली अहम जिम्मेदारी, कांग्रेस सेंट्रल...

विधानसभा चुनाव से पहले लोकेश शर्मा को मिली अहम जिम्मेदारी, कांग्रेस सेंट्रल वॉर रूम के को-चेयरमैन नियुक्त

100
0
विधानसभा चुनाव से पहले लोकेश शर्मा को मिली अहम जिम्मेदारी, कांग्रेस सेंट्रल वॉर रूम के को-चेयरमैन नियुक्त (फाइल इमेज)

The Angle

जयपुर।

राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस लगातार काम कर रही है। पार्टी में चुनावों के मद्देनजर नियुक्तियों की प्रक्रिया जारी है। इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा को प्रदेश कांग्रेस में अहम जिम्मेदारी दी गई है। कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस के साल के आखिर में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के समुचित प्रबंधन के लिए बनाए गए सेंट्रल वॉर से जुड़ी एक कमेटी का गठन करते हुए इसके चेयरमैन और को-चेयरमैन की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं। इस कमेटी में मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा को को-चेयरमैन के रूप में नियुक्ति दी गई है। वहीं शशिकांत सेंथिल सेंट्रल वॉर रूम के चेयरमैन नियुक्त किए गए हैं, जबकि लोकेश शर्मा के साथ ही जसवंत गुर्जर और कैप्टन अरविन्द कुमार को-चेयरमैन नियुक्त किए गए हैं।

लोकेश शर्मा सरकार और पार्टी विरोधियों को सोशल मीडिया पर देते हैं मुंहतोड़ जवाब

बता दें लोकेश शर्मा मुख्यमंत्री के ओएसडी होने के साथ ही सीएम गहलोत के बेहद खास सिपहसालार भी हैं। इसीलिए वे सोशल मीडिया पर निरंतर सक्रिय रहते हुए राज्य सरकार और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने वाले नेताओं पर पलटवार करते रहते हैं। इसके अलावा राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए वे हजारों युवाओं की एक टीम को भी लीड कर रहे हैं। वहीं इस टीम से जुड़ने और सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेशभर में युवा संवाद की पहल शुरू किए हुए हैं। इसके तहत वे अब तक लगभग 30 जिलों का दौरा कर चुके हैं।

एनएसयूआई और प्रदेश कांग्रेस में लंबे समय से हैं सक्रिय

गौरतलब है कि लोकेश शर्मा ने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1996 में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के साथ की थी। इसके बाद साल 2003 से वे निरंतर प्रदेश कांग्रेस में मीडिया प्रभारी और प्रदेश प्रवक्ता जैसे विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। मौजूदा समय में भी वे प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कई विधानसभा सीटों से टिकट के लिए दावेदारी जता चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here