Home Politics राजस्थान में चुनाव खत्म, सियासत जारी, अब सीएम भजनलाल शर्मा से मिले...

राजस्थान में चुनाव खत्म, सियासत जारी, अब सीएम भजनलाल शर्मा से मिले सांसद राजकुमार रोत

23
0
सीएम भजनलाल शर्मा से मिले सांसद राजकुमार रोत

The Angle

जयपुर।

लोकसभा चुनाव भले ही खत्म हो गए हों, लेकिन राजस्थान में सियासत अब भी जारी है। इस बार देश की जनता ने किसी भी एक पार्टी को स्पष्ट जनादेश नहीं दिया है। ऐसे में दिल्ली में सरकार का गठन का काम भले ही पूरा हो चुका हो, लेकिन सांसदों से गठजोड़ के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन इस कोशिश में जुटा हुआ है कि किस तरह अपने सहयोगियों को अपने साथ जोड़े रखा जा सके।

राजकुमार रोत ने सीएम भजनलाल से कई मुद्दों पर की चर्चा

इन तमाम हलचलों के बीच बांसवाड़ा-डूंगरपुर से नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ने आज सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात की है। इस दौरान रोत ने सीएम के साथ में क्षेत्र के कई मुद्दों को लेकर बातचीत की। राजकुमार रोत भारत आदिवासी पार्टी से सांसद बने है। चुनाव के दौरान कांग्रेस ने रोत के साथ गठबंधन की बात कही थी। लेकिन हाल में इंडिया गठबंधन के साथ जाने की बात को लेकर उन्होंने कहा था कि वे किसी भी गठबंधन के साथ नहीं जाएंगे। स्वतंत्र चुनाव लड़ा था और आगे भी स्वतंत्र ही रहेंगे। लेकिन अब सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात को लेकर कई मायने निकाले जा रहे हैं।

पहले किरोड़ी लाल मीणा, अब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से की मुलाकात

यह मुलाकात इसलिए भी खास है क्योंकि हाल ही में राजकुमार रोत ने दिल्ली जाकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मुलाकात की थी। इसके अलावा रोत पहले कह चुके हैं कि वे भाजपा या एनडीए में शामिल नहीं हो रहे हैं और वे इंडिया गठबंधन के साथ ही हैं। इसके बावजूद जिस तरह से राजकुमार रोत पहले भाजपा नेता और मंत्री किरोड़ी लाल मीणा से मिले, फिर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात करने पहुंचे, उससे इंडिया गठबंधन की धड़कनें बढ़ना लाजिमी भी है।

पिछले दिनों मंत्री किरोड़ी लाल मीणा से मिले थे राजकुमार रोत

कांग्रेस में भाजपा में गए महेंद्रजीत मालवीय को हराकर सांसद बने

बता दें कांग्रेस से भाजपा में जाने वाले दिग्गज नेता महेंद्र जीत सिंह मालवीय ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर बांसवाड़ा-डूंगरपुर से चुनाव लड़ा था। भारत आदिवासी पार्टी के राजकुमार रोत ने मालवीय को लोकसभा के चुनाव में हराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here