Home Crime अलवर की सेंट्रल जेल में बंदियों से वसूली के खेल का हुआ...

अलवर की सेंट्रल जेल में बंदियों से वसूली के खेल का हुआ खुलासा

141
0
अलवर की सेंट्रल जेल में बंदियों से वसूली के खेल का हुआ खुलासा

The Angle

जयपुर।

अलवर की सेंट्रल जेल में बंदियों से वसूली के खेल का एसीबी ने खुलासा किया। मामले में एसीबी ने जेल के मुख्य प्रहरी रामावतार शर्मा को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 20 हजार रुपए भी बरामद कर लिए हैं, जो जेल में विभिन्न मामलों में सजा काट रहे बंदियों से वसूले गए थे। एक बंदी से 50 हजार रुपए फोन-पे से मांग रहा था। बंदियों की शिकायत पर एसीबी ने यह एक्शन लिया है। एसीबी की टीम आज सुबह करीब 11 बजे जेल में घुसी। वहां मुख्य प्रहरी को सबसे पहले पकड़ा।

पैसा नहीं देने वाले बंदियों से कराया जाता है कठिन काम

एसीबी के अधिकारी प्रेम सिंह ने बताया कि कारागृह में बंदियों से वसूली की जाने की शिकायत पर रेड डाली। मुख्य जेल प्रहरी रामावतार शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास 20 हजार रुपए मिले हैं। शिकायत मिली थी कि बंदियों को काम देने के एवज में वसूली होती है। पैसा नहीं देने वालों से कठिन काम कराया जाता है। अब एसीबी इसके अन्य पहलुओं की जांच में लगी है। एसीबी के अधिकारी ने बताया कि बहरोड़ का बंदी है, जिससे पैसे की मांग की गई थी। उसके परिजनों से 20 हजार रुपए ले लिए गए। कुल 70 हजार रुपए की मांग थी। अभी मामले की जांच जारी है।

जेल में मिले थे 3 मोबाइल फोन

एक दिन पहले एसपी के निर्देश पर जेल में पुलिस ने रेड डाली तो 3 मोबाइल मिले थे। शौचालय और अलमारी की दीवारों में मोबाइल छुपाए हुए थे। सवाल ये है कि हर वस्तु जांच होकर जाती है, फिर भी कारागृह में मोबाइल चले जाते हैं। यानि जेल के अधिकारियों की बिना मिलीभगत के ये संभव नही होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here