Home Rajasthan सचिवालय के आईटी विंग के कमरे में लगी आग, स्टाफ के सदस्य...

सचिवालय के आईटी विंग के कमरे में लगी आग, स्टाफ के सदस्य मौजूद नहीं होने से टला बड़ा हादसा

76
0
सचिवालय के आईटी विंग के कमरे में लगी आग, स्टाफ के सदस्य मौजूद नहीं होने से टला बड़ा हादसा

The Angle

जयपुर।

जयपुर में स्थित सचिवालय परिसर के लाइब्रेरी भवन की आईटी विंग के एक कमरे में आज सुबह अचानक आग लग गई। वहां तैनात गार्ड ने इसकी सूचना दमकल को दी। मौके पर पहुंची दमकलों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि कमरे में रखा हुआ फर्नीचर और उपकरण जल गए। वहीं दफ्तर खुलने के समय से काफी पहले आग लगी होने से यहां स्टाफ का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। वहीं गार्ड की मुस्तैदी और तत्परता के चलते जल्दी ही अग्नि पर काबू पा लिया गया, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

आग जिस कमरे में लगी वह चौथी मंजिल पर था, इसलिए हुई दमकल को परेशानी

जानकारी के मुताबिक सचिवालय में स्थित लाइब्रेरी भवन के जिस कमरे में आग लगी, वह चौथी मंजिल पर स्थित है। इसलिए भी दमकल को आग बुझाने में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। सचिवालय में अग्नि की सूचना मिलने से एकबारगी हड़कंप मच गया। प्रारंभिक तौर पर शार्ट सर्किट के कारण अग्नि लगने की बात सामने आ रही है।

सरकार का सोशल मीडिया हैंडल करने वाली टीम बैठती है इस कमरे में

आग लगने वाले इस कमरे में राजस्थान सरकार का सोशल मीडिया का काम देखने वाली टीम बैठती है। राजस्थान सरकार का ट्विटर हैंडल ऑपरेट करने वाला स्टाफ इसी कमरे में बैठकर काम करता है। ऐसे में इस कमरे में सरकारी कामकाज से जुड़ी फाइल या दस्तावेज भी नहीं हैं। हालांकि अग्नि की चपेट में आने से फर्नीचर खाक हो गया और कुछ उपकरण भी अग्नि की चपेट में आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here