Home National मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में कांग्रेस की पहली सूची जारी, राजस्थान में अभी...

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में कांग्रेस की पहली सूची जारी, राजस्थान में अभी भी हो रहा इंतजार

82
0
मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में कांग्रेस की पहली सूची जारी, राजस्थान में अभी भी हो रहा इंतजार

The Angle

दिल्ली।

राजस्थान में भले ही अभी भी कांग्रेस में टिकटों को लेकर माथापच्ची का दौर चल रहा हो, लेकिन इस बीच कांग्रेस ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है। मध्य प्रदेश के लिए जारी पहली सूची में 144 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिनमें प्रमुख नाम पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का है, वे अपनी परंपरागत विधानसभा सीट छिंदवाड़ा से ही इस बार भी चुनावी मैदान में होंगे। वहीं इंदौर की एक नंबर सीट से भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ संजय शुक्ला को मैदान में उतर गया है।

कमलनाथ सरकार के कई पूर्व मंत्रियों को पहली सूची में मिला मौका

सूची में कई पूर्व मंत्रियों के नाम भी शामिल हैं, जिनमें डॉ. गोविंद सिंह को लहार से चुनाव मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा लाखन सिंह यादव को भितरवार, जयवर्धन सिंह को राघोगढ़, हर्ष यादव को देवरी, कमलेश्वर पटेल को सिहावल, लखन घनघोरिया को जबलपुर पूर्व, तरुण भनोट जबलपुर पश्चिम, ओंकार सिंह मरकाम डिंडोरी, हिना कांवरे को लान्झी, सुखदेव पांसे को मुलताई, सज्जन सिंह वर्मा सोनकच्छ, प्रियव्रत सिंह को खिलचीपुर, विजयलक्ष्मी साधौ को महेश्वर, सचिन यादव को कसरावद, वाला बच्चन को राजपुर, उमंग सिंगार को गंधवानी, सुरेंद्र सिंह बघेल को कुक्षी, जीतू पटवारी को राऊ से चुनाव मैदान में उतर गया है। ये सभी नेता पिछली कमलनाथ सरकार में मंत्री बनाए गए थे।

कांग्रेस ने एमपी में सीएम शिवराज के सामने विक्रम मस्ताल को उतारा मैदान में

इसी तरह बुधनी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनाव में टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने अभिनेता विक्रम मस्ताल को चुनाव मैदान में उतारा है। विक्रम मसाला पिछले कई महीनों से बुधनी क्षेत्र में सक्रिय थे, वे नर्मदा को लेकर काम कर रहे थे। पिछले विधानसभा चुनाव में सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन वे शिवराज के गढ़ को भेदने में नाकाम साबित हुए थे। इसीलिए इस बार पार्टी ने उनकी जगह विक्रम मस्ताल को मैदान में उतारा है।

भूपेश बघेल पाटन, टीएस सिंह देव अंबिकापुर से लड़ेंगे चुनाव, दिग्विजय सिंह के बेटे को भी दिया टिकट

इसी तरह छत्तीसगढ़ की बात करें तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पाटन से, डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव अंबिकापुर से, ताम्रध्वज साहू दुर्ग ग्रामीण से, रविंद्र चौबे साजा से, नीलकंठ चंद्रवंशी पंडारिया से, मोहन लाल मरकाम कोंडागांव से मैदान में उतारे गए हैं। इस तरह पहली सूची में कुल 30 लोगों के नाम घोषित किए गए हैं। वहीं तेलंगाना में 55 सीटों पर पहली सूची में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here