Home Politics पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती आज, पीसीसी में दी गई...

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती आज, पीसीसी में दी गई श्रद्धांजलि, सीएम गहलोत ने पीएम मोदी पर बोला हमला

97
0
पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती आज, पीसीसी में दी गई श्रद्धांजलि, सीएम गहलोत ने पीएम मोदी पर बोला हमला

The Angle

जयपुर।

देशभर में आज देश में सूचना क्रांति के जनक कहे जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की जयंती सद्भावना दिवस के रूप में मनाई जा रही है। इस मौके पर जयपुर स्थिति राजस्थान पीसीसी मुख्यालय में भी श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित पार्टी के तमाम नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत में मोदी सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि वे कहते हैं कि अगले साल 15 अगस्त पर भी वे लाल किले से झंडा फहराएंगे, लेकिन हम उनकी तरह अहम या घमंड नहीं करते हैं। हमारे लिए तो जनता का हर फैसला शिरोधार्य है, इसलिए राजस्थान के लिए भी जनता जो फैसला लेगी, वो हमें स्वीकार होगा।

मुख्यमंत्री गहलोत बोले- राजीव गांधी के बतौर पीएम लिए गए फैसलों की हो स्टडी

मुख्यमंत्री गहलोत ने पूर्व पीएम राजीव गांधी की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि उन्होंने देश को एक दिशा देने का काम किया। उन्होंने कहा की राजीव गांधी के साथ काम करने का अवसर मिला। राजीव गांधी युवाओं को आगे लाने का काम किया। इसलिए राजीव गाँधी ने 34 वर्ष की उम्र में मुझे पीसीसी का अध्यक्ष बना दिया। राजीव गांधी उपमहाद्वीप में शांति स्थापित करना चाहते थे। महिलाओं को आगे बढ़ने का मौका दिया। महिलाओं को चुनावों में आरक्षण दिया गया। अगर उनके ऐतिहासिक फैसलों को लेकर रिसर्च की जाए, तो आज की युवा पीढ़ी को मालूम पड़ेगा कि उन्होंने क्या-क्या फैसले लिए थे, जो उनका 5 साल का कार्यकाल भी स्वर्णिम अक्षरों में लिखा गया।

मुख्मंत्री गहलोत ने भाजपा और पीएम मोदी के कार्यों को बताया फासिस्टवादी सोच

सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जिन लोगों ने आजादी के लिए कई काम किया, जेल गए। देश के लिए जिन्होंने इतिहास बनाने का काम किया। प्रधानमंत्री उन सब को मिटाने का काम कर रहे हैं। गहलोत ने दिल्ली में नेहरू म्यूजियम का नाम बदलने के मामले को उठाते हुए कहा कि किसी भी पार्टी का पीएम हो ऐसी उम्मीद नहीं करता। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी आरएसएस, बीजेपी के दबाव में हो या खुद की सोच से यह कर रहे हैं, यह उचित नहीं है। मोदी जी देश के प्रधानमंत्री है किसी एक पार्टी या व्यक्ति विशेष के नहीं। पीएम देश के इतिहास में भागीदारी निभाएं, वरना इतिहासकार काले अक्षरों में यह लिखेंगे। गहलोत ने भाजपा और पीएम के कार्यों को फासिस्ट वादी सोच बताया।

मुख्यमंत्री गहलोत बोले- राजस्थान की सरकार नहीं गिरा पाने का भाजपा नेताओं को मलाल

सीएम गहलोत ने पीएम मोदी के राजस्थान दौरों को लेकर भी निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी राजस्थान में 6 बार आ चुके हैं। लेकिन राजस्थान की जनता ने कांग्रेस को रिपीट करने का मन बना लिया है। गहलोत ने कहा कि जनता माई-बाप है चाहे कितना ही पैसा लगा दो, रोड शो कर दो, मोदी-अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान, गजेंद्र सिंह शेखावत सहित भाजपा के लोगों के लोगों के दिल में दर्द है कि कांग्रेस की सरकार गिरा नहीं पाए। देश में राजस्थान का मान सम्मान बढ़ा है। भाजपा के लोगो को राजीव गांधी के फैसलों को देखना चाहिए। गहलोत ने राहुल गांधी के लद्दाख को लेकर दिए गए बयान को लेकर कहा की दुनिया जानती है की लद्दाख में क्या हुआ चाइना को क्यों नाराज नहीं करना चाहते हैं ?

इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए एकतरफा चंदा ले रही भाजपा, सुप्रीम कोर्ट जनहित में जल्द करे फैसला- मुख्यमंत्री

वहीं भाजपा द्वारा बॉन्ड के नाम पर चंदा लेने के मामले पर गहलोत ने कहा कि भाजपा के लोग कितनी संख्या में बॉन्ड के नाम पर पैसे ले चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट को देशहित में जल्द फैसला लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में देश में जहां-जहां चुनाव आते हैं, तो केंद्र सरकार ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स भेजकर डर बनाती है और बॉन्ड के जरिए चंदे ले रही है। हमारे पास कोई संसाधन नहीं हैं, उनके बगैर चुनाव लड़ेंगे। दावे के साथ कह सकते हैं कि मिशन 156 के लिए आगे बढ़ गए है। सरकार के फैसले जनता की भावना पर लिए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here