Home Education पहले मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव में सीएम भजनलाल शर्मा ने चयनित अभ्यर्थियों को...

पहले मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव में सीएम भजनलाल शर्मा ने चयनित अभ्यर्थियों को सौंपे नियुक्ति पत्र

47
0
पहले मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव में सीएम भजनलाल शर्मा ने चयनित अभ्यर्थियों को सौंपे नियुक्ति पत्र

The Angle

जयपुर।

मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव का राज्यस्तरीय कार्यक्रम आज जयपुर के एक निजी स्कूल में आयोजित किया गया। रोजगार उत्सव में सीएम संवाद के जरिए नवनियुक्त कार्मिकों को उनके दायित्व बताते हुए कहा कि अमृत काल की युवा पीढ़ी देश को आगे बढ़ाने का काम करेगी। हमारे किए वादे में हम धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं। युवा पीढ़ी को अपने अधिकार के साथ कर्तव्य को भी ध्यान रखना होगा। सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राष्ट्र मजबूत तभी होगा जब हम अपने दायित्व पूरे करेंगे। हम चाहेंगे आगे भी कार्मिकों से संवाद हो। कार्मिकों के क्या दायित्व होते हैं इसके लिए हमने आपको पुस्तक दी है। आने वाले समय में खाली पदों का कैलेंडर बनेगा।

सीएम भजनलाल शर्मा बोले- प्रतिभाओं को उनका पूरा हक मिले यही हमारी सोच

सरकार खाली पदों को हर माह भरने का काम करेगी। प्रदेश के कमजोर और वंचित लोगों को मुख्यधारा में लाने का प्रयास कार्मिक करें। हम चाहते हैं हर व्यक्ति के स्वास्थ्य का रिकॉर्ड कम्प्यूटर में हो। बदलाव का दूसरा नाम युवा है, आज तक हर क्षेत्र में बदलाव युवाओं के नाम है। सेना में सर्वाधिक सैनिक राजस्थान से है। प्रतिभाओं को उनका पूरा हक मिले यही हमारी सोच है। नकल माफियाओं को बख्शा नहीं जाएगा। 70 हजार पदों पर हम नई भर्ती करने जा रहे हैं। RPSC से भी हमने कैलेंडर मांगा है।

हर संभाग में नियमित आयोजित होंगे रोजगार मेले

सीएम भजनलाल शर्मा ने आगे कहा कि हैंडीक्राफ्ट पार्क की स्थापना हम करने जा रहे हैं। हमारे युवा नौकर नहीं, नौकरी देने वाले बनेंगे। पीएम रोजगार मेले की तर्ज पर हर संभाग में नियमित रोजगार मेले होंगे। अटल इनोवेशन स्टूडियो की भी स्थापना की जाएगी। सीखने की जिज्ञासा हमेशा होनी चाहिए। आपका एक सुझाव राजस्थान को अग्रणी बना सकता है। बजट के लिए हमने हर वर्ग से सुझाव लिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here