Home Politics भीलवाड़ा लोगों की जुबां पर चढ़ने लगा लोकेश शर्मा का नाम, टैक्सटाइल...

भीलवाड़ा लोगों की जुबां पर चढ़ने लगा लोकेश शर्मा का नाम, टैक्सटाइल नगरी से कांग्रेस उतारेगी मजबूत उम्मीदवार

112
0
भीलवाड़ा लोगों की जुबां पर चढ़ने लगा लोकेश शर्मा का नाम, टैक्सटाइल नगरी से कांग्रेस उतारेगी मजबूत उम्मीदवार

The Angle

जयपुर।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर टिकट के दावेदारों ने जहां दिल्ली से लेकर जयपुर तक पार्टी के आला अधिकारियों तक भागदौड़ शुरू कर दी है, वहीं चुनाव की गहमागहमी से पहले शुरू हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खास सिपहसालार लोकेश शर्मा ने भी भीलवाड़ा शहर में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। यही नहीं भीलवाड़ा से टिकट के दावेदार माने जा रहे कई स्थानीय नेताओं जैसे अविचल व्यास, मंजू पोखरणा, हेमेंद्र शर्मा, अनिल डांगी लोकेश शर्मा से उनके घर जाकर मुलाकात की थी। इस दौरान इन नेताओं ने लोकेश शर्मा को विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत दिलाने के लिए बैठ गए हैं और आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें अपना समर्थन देने की बात कही है।

भीलवाड़ा नगर परिषद् की पूर्व सभापति मंजू पोखरना और जिला कांग्रेस के पूर्व महासचिव अविचल व्यास से उनके आवास पर मुलाकात के दौरान लोकेश शर्मा

लोकेश शर्मा के स्वागत में पलक पांवड़े बिछा रही भीलवाड़ा की जनता

लोकेश शर्मा एक ऐसी शख्सियत हैं जो लंबे समय से प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। इन दौरों में वे इन क्षेत्रों की जनता से संपर्क तो करते ही हैं, साथ ही युवा संवाद के जरिए प्रदेश की युवा शक्ति को एक दिशा देने का काम भी कर रहे हैं। भीलवाड़ा में भी वे कई बार युवा संवाद कार्यक्रम कर चुके हैं। वहीं क्षेत्र चाहे भाजपा के वर्चस्व वाला हो या कांग्रेस के, लोकेश शर्मा के स्वागत में लोग खुद ब खुद उमड़ आते हैं। पिछले दिनों भी भीलवाड़ा दौरे के दौरान रास्ते में रायला में उनके इंतजार में खड़े लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। लोकेश शर्मा सोशल मीडिया के सही और सकारात्मक उपयोग के लिए युवा संवाद के जरिए युवाओं को प्रेरित कर रहे हैं। इसके लिए वे प्रदेश के लगभग 27 जिलों में 128 से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं।

पुष्पवर्षा कर लोकेश शर्मा का स्वागत करती भीलवाड़ा की स्थानीय जनता

सरकार की छवि धूमिल करने वालों को लोकेश शर्मा देते हैं मुंहतोड़ जवाब

इसके अलावा लोकेश शर्मा खुद भी सोशल मीडिया पर खासा सक्रिय रहते हैं। वे सोशल मीडिया के जरिए न सिर्फ राज्य सरकार के फैसलों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत रहते हैं, बल्कि सरकार की योजनाओं को लेकर भ्रमित करने वाली जानकारियां फैलाने वाले लोग भी लोकेश शर्मा के निशाने पर रहते हैं। ऐसे में लोकेश शर्मा उन तमाम उन लोगों पर भी हमलावर रहते हैं, जो तथ्यात्मक रूप से गलत जानकारियां साझा करके राज्य सरकार की छवि को धूमिल करने में जुटे रहते हैं। इससे जहां उन विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब मिलता है, वहीं आम लोगों को भी सरकार की योजनाओं के संबंध में सही जानकारी मिलती है, पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी भीलवाड़ा के गंगापुर थाना क्षेत्र की एक घटना को लेकर ऐसा ही कुत्सित प्रयास किया था, जिसका लोकेश शर्मा ने उन्हें करारा जवाब दिया था।

भीलवाड़ा में होर्डिंग्स और पोस्टर्स पर छाने लगे लोकेश शर्मा

वहीं लोकेश शर्मा ने जनता के विशेष आग्रह पर आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भीलवाड़ा शहर सीट से कांग्रेस पार्टी से टिकट के लिए आवेदन भी किया है। हालांकि बीते कुछ महीनों से भीलवाड़ा में सक्रियता बढ़ाने वाले लोकेश शर्मा की लोकप्रियता स्थानीय युवाओं में देखते ही बनती है। इस बीच भीलवाड़ा शहर के कई क्षेत्रों में लोकेश शर्मा के होर्डिंग और पोस्टर्स भी नजर आने लगे हैं, जो इस बात का संकेत है कि लोकेश शर्मा भीलवाड़ा शहर सीट से प्रदेश की सक्रिय राजनीति में एंट्री ले सकते हैं। यहां शर्मा जब भी दौरे पर आते हैं तो स्थानीय लोगों से न सिर्फ बातचीत कर जनसंपर्क करते हैं, बल्कि उनकी समस्याएं क्या-क्या हैं, इस पर भी चर्चा करते हैं, ताकि चुनाव से पहले क्षेत्र के मिजाज को समझा जा सके और उसी के आधार पर चुनाव में मौजूदा विधायक की विफलताओं को भुनाया जा सके।

जानकारों का कहना है कि लोकेश शर्मा की स्पष्टवादिता ने यहां की जनता को प्रभावित किया है। ऐसे में अब भीलवाड़ा से टिकट की दावेदारी जता रहे अन्य नेताओं की तरह लोकेश शर्मा की चर्चा भी यहां के गली-नुक्कड़ और आम चर्चाओं में होने लगी है। वहीं कांग्रेस पार्टी भी युवा नेताओं को आगे बढ़ाने की पैरवी कर रही है। ऐसे में संभावना है कि इस बार कांग्रेस पार्टी भीलवाड़ा शहर सीट पर लोकेश शर्मा पर दांव खेल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here