Home Rajasthan 13 सितंबर से प्रदेशभर में बंद रहेंगे 7 हजार से ज्यादा पेट्रोल...

13 सितंबर से प्रदेशभर में बंद रहेंगे 7 हजार से ज्यादा पेट्रोल पंप,जानिए वजह

65
0
पेट्रोल पंप बंद (फाइल फोटो)

राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर बढ़े हुए वैट के खिलाफ आंदोलन की राह पेट्रोल पंप संचालकों ने पकड़ ली है .पेट्रोल पंप संचालकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए दो दिन पेट्रोल पंप बंद रखने का आह्वान किया है .इसके चलते प्रदेश भर में कल यानि 13 से 14 सितंबर को सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक लगभग 7 हजार से ज्यादा पेट्रोल पंप बंद रहेंगे.इसका सीधा सीधा असर आमजन और उद्योग धंधों पर भी पड़ेगा.

संचालकों की सरकार को चेतावनी

पेट्रोल पंप संचालकों ने सरकार को बड़ी चेतावनी भी दी है .उनका कहना है कि अगर सरकार ने दो दिन की हड़ताल से भी सबक लेकर हमारी मांगें नही मानी तो हम 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान सरकार देश में सबसे ज्यादा वेट वसूल रही है .जिसका नुकसान हमकों उठाना पड़ रहा है .

संचालकों ने पहले से रखी है डिमांड

दरअसल पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि हमने 13 सितंबर से पंप बंद करने की जानकारी भी हमने शासन और प्रशासन को काफी समय पहले ही पहुंचा दी थी.लेकिन इसके बाद भी सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है .इसलिए आंदोलन की राह पर आना पड़ रहा है .जो समय बंद का रखा गया है उस समय ना पेट्रोल बेचा जाएगा और ना ही खरीदा जाएगा.और अगर मांगे नहीं मानी गई तो अनिश्चित काल के लिए पंप बंद कर दिए जाएंगे.

श्रीगंगानगर में सबसे महंगा पेट्रोल

भारत में सबसे महंगा फ्यूल राजस्थान के श्रीगंगानगर में बिक रहा है। यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 113.30 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 98.07 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई है। वहीं महाराष्ट्र के परभणी में पेट्रोल 109.26 रुपए प्रति लीटर और डीजल 95.66 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं पोर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल बिक रहा है। यहां पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपए प्रति लीटर और डीजल का भाव 79.74 रुपए प्रति लीटर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here