Home Politics अपने बेटों के लिए टिकट मांगने वाले कांग्रेस नेताओं को मंत्री परसादी...

अपने बेटों के लिए टिकट मांगने वाले कांग्रेस नेताओं को मंत्री परसादी लाल मीणा की नसीहत

112
0
अपने बेटों के लिए टिकट मांगने वाले कांग्रेस नेताओं को मंत्री परसादी लाल मीणा की नसीहत (फाइल इमेज)

The Angle

जयपुर।

कांग्रेस पार्टी इन दिनों स्क्रीनिंग कमेटी के माध्यम से टिकट फाइनल करने के लिए पैनल तैयार करने का काम चल रहा है। इसे लेकर स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गौरव गोगोई सभी जिलों के नेताओं से फीडबैक ले रहे हैं। वहीं कई मौजूदा विधायक पहले ही अगला चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर चुके हैं, जबकि कई नेताओं ने दबे स्वरों में अपने बेटे या बेटी को टिकट देने की वकालत कर दी है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री और विधायक परसादी लाल मीणा ने बड़ा बयान दिया है।

परसादी लाल मीणा ने परिवारवाद और वंशवाद को लेकर साझा किए विचार

मीणा ने कहा कि बेटों को राजनीति सौंपने वाले जल्दी डूबते हैं। मैंने अभी तक इसीलिए अपने बेटों को राजनीति नहीं सौंपी। जब तक मैं राजनीति करूंगा, तब तक ही राजनीति में रहूंगा, चाहे इसके बाद फिर कोई भी आए। स्वास्थ्य मंत्री मीणा अपने विधानसभा क्षेत्र लालसोट की कांकरिया ग्राम पंचायत में कक्षा कक्ष का शिलान्यास करने पहुंचे थे। यहां आम सभा में उन्होंने परिवारवाद और वंशवाद को लेकर अपने विचार साझा किए। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल में से मैं 27 साल छह महीने लालसोट विधानसभा क्षेत्र में जनप्रतिनिधि रहा हूं। बाकी कार्यकाल दूसरे लोगों का भी रहा है। इस दौरान मेरे कार्यकाल में हुए विकास कार्य और दूसरों के रहते हुए विकास कार्यों का मूल्यांकन करें।

केंद्र सिलेंडर पर 400 रुपए की सब्सिडी दे रहा, यूपीए सरकार में कीमत ही 400 रुपए थी- मीणा

परसादी लाल मीणा ने किसी का नाम लिए बिना कहा कहा कि आपसे जो वोट मांगने आएं, उनके पूर्वज भी विधायक रहे हैं। उनके पूर्वजों ने कितना विकास कार्य कराया, आप उसका हिसाब लें। हमारी सरकार चली जाती तो हम विकास कार्य नहीं करा पाते। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मेहरबानी है कि सरकार ने कार्यकाल पूरा किया और हरसंभव विकास करवाया। वहीं घरेलू गैस सिलेंडर के दाम घटाने को लेकर कहा कि केंद्र सरकार ने सिलेंडर पर 400 रुपए सब्सिडी दी है, जबकि कांग्रेस राज में तो सिलेंडर मिलता ही 400 रुपए का था। केन्द्र सरकार जब तक गैस सिलेंडर के दाम 400 रुपए नहीं करेगी, डीजल-पेट्रोल के दाम कम नहीं करेगी, तो देश की जनता भाजपा को माफ नहीं करेगी।

सिलेंडर की कीमतें घटाने को लेकर बोले- हम केंद्र सरकार से पीछे नहीं बल्कि एक कदम आगे

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने पहले ही सिलेंडर का रेट 500 रुपए कर दिया है। हम केंद्र सरकार से पीछे नहीं हैं, बल्कि एक कदम आगे हैं। केंद्र सरकार सिलेंडर का रेट 400 रुपए करेगी तो हम 300 रुपए कर देंगे। ये जनता की लड़ाई है। राजस्थान की गहलोत सरकार ने तमाम वादे पूरे किए हैं। बजट राहत घोषणा की सफल क्रियान्वित से विपक्ष बौखलाया हुआ है। 100 यूनिट बिजली के बिल शून्य आएंगे और फ्यूल चार्ज भी सरकार देगी, इसके लिए सरकार ने 2500 करोड़ की राशि मंजूर की है। इससे जनता को हर क्षेत्र में राहत मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here