Home Politics केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने इलेक्ट्रिक ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, कैलाश...

केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने इलेक्ट्रिक ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, कैलाश मेघवाल पर किया पलटवार

49
0
केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने इलेक्ट्रिक ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, कैलाश मेघवाल पर किया पलटवार (फाइल इमेज)

The Angle

जयपुर।

बीकानेर से देश की राजधानी दिल्ली के लिए रोजाना इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन चलेगी। आज पहली बार दिल्ली सराय रोहिल्ला बीकानेर इलेक्ट्रिक ट्रेन बीकानेर पहुंची, जहां केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने रेलवे स्टेशन पर रेलवे स्टाफ को माला पहनकर स्वागत किया। मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बताया कि बीकानेर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के अधीन कुल 1780 रूट किलोमीटर पर इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनें संचालित करने का लक्ष्य इस वित्तीय वर्ष में पूरा किया जाएगा। आगामी समय में बीकानेर को रेलवे की तरफ से बहुत बड़ी सौगात मिलेंगी।

अर्जुनराम मेघवाल बोले- सबको पता है कि जाने वाली है कांग्रेस

वहीं उन्होंने मीडिया से बातचीत में कई राजनीतिक सवालों के जवाब भी दिए। राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी की स्थिति को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी राजस्थान में बहुत मजबूत स्थिति में है, कांग्रेस जाने वाली है ये सबको पता है। पीएम मोदी का गुड गवर्नेंस और डेवलपमेंट का जो संकल्प है उस पर भाजपा को जनता का आशीर्वाद आगामी विधानसभा चुनाव में जरूर मिलेगा।

चुनाव आने पर बनाई जाने वाली योजनाएं सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिए- केंद्रीय मंत्री

उधर राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को उन्होंने चुनावी घोषणा बताया। मेघवाल ने कहा कि चुनाव आने पर जो योजनाएं आती हैं उनका मकसद जनता को फायदा पहुंचाना नहीं होता, बल्कि वो सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिए बनाई जाती हैं। इसके अलावा राजस्थान में एकसाथ 19 जिले बनाना भी सरकार की मंशा पर सवाल खड़े करता है। खाजूवाला सहित प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लोग नए जिलों में शामिल नहीं होने को लेकर विरोध जता रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कैलाश मेघवाल पर लगाया गंभीर आरोप

साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 4 साल में सीएम गहलोत और सचिन पायलट आपस में ही लड़ते-झगड़ते रहे, इससे जिस सुशासन का वादा कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से चुनाव में किया था, वो नहीं मिल पाया। बल्कि राज्य सरकार की गलत नीतियों की वजह से राजस्थान पर कर्ज बढ़ गया है। पार्टी के वरिष्ठ विधायक कैलाश मेघवाल के बयान मामले पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें पार्टी की तरफ से अनुशासनहीनता का नोटिस दिया गया है। उन्होंने अगले विधानसभा चुनाव में टिकट की मांग की और नहीं देने पर बिखेरने की धमकी दी। पार्टी में व्यक्ति इतना बड़ा नहीं होता, उनकी बात में बहुत घमंड था, कैलाश मेघवाल आदतन ऐसे बयान नेताओं पर देते रहते हैं। ऐसे में पार्टी जो भी फैसला लेगी मैं पार्टी के साथ हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here