Home National नई सरकार के गठन को लेकर एनडीए और इंडिया गठबंधन में हलचल...

नई सरकार के गठन को लेकर एनडीए और इंडिया गठबंधन में हलचल तेज, एक ही राह पर चले तेजस्वी-नीतीश कुमार

34
0
नई सरकार के गठन को लेकर एनडीए और इंडिया गठबंधन में हलचल तेज, एक ही राह पर चले तेजस्वी-नीतीश

The Angle

नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव के नतीजों में इस बार देश की जनता ने किसी भी एक दल को स्पष्ट बहुमत नहीं दिया है। ऐसे में इस बार केंद्र में सरकार गठन का पूरा दारोमदार गठबंधन के सहयोगी दलों पर ही रहने वाला है। इसे लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों दल सक्रिय हो गए हैं। आज एक तरफ जहां एनडीए गठबंधन की बैठक के लिए विभिन्न दलों के नेताओं का पहुंचने का सिलसिला जारी है, वहीं इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों के नेता भी दिल्ली पहुंच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक आज शाम इंडिया गठबंधन के दलों की अहम बैठक होगी। इसमें सरकार गठन की संभावित स्थितियों पर चर्चा की जाएगी क्योंकि इंडिया गठबंधन को भी बहुमत हासिल नहीं हो सका है।

एनडीए और इंडिया गठबंधन की बैठकों के लिए दिल्ली पहुंच रहे नेता

इस बैठक के लिए भाजपा नेता नितिन गडकरी, टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, जनता दल यूनाइटेड के प्रमुख और बिहार सीएम नीतीश कुमार जैसे नेता अब तक दिल्ली पहुंच रहे हैं। वहीं इंडिया गठबंधन की मीटिंग के लिए आरजेदी नेता तेजस्वी यादव, एनसीपी शरद के नेता शरद पवार और सुप्रिया सुले भी दिल्ली पहुंच गए हैं।

एक ही विमान में सवार होकर दिल्ली पहुंचे जेडीयू प्रमुख और तेजस्वी यादव

वहीं आज दिल्ली पहुंचने के लिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पटना से एक ही विमान में सवार हुए। रोचक बात यह भी रही कि विमान में जिस सीट पर नीतीश कुमार बैठे हुए थे, उसके ठीक पहले वाली सीट पर तेजस्वी यादव बैठे हुए थे। खास बात यह है कि लोकसभा चुनाव से पहले फिर से एनडीए गठबंधन में शामिल होने वाले नीतीश कुमार इससे पहले इंडिया गठबंधन में रह चुके हैं और उस समय तेजस्वी यादव बिहार में नीतीश कुमार की सरकार में डिप्टी सीएम हुआ करते थे। लेकिन इसके बाद नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन से अलग होकर फिर एनडीए में शामिल हो गए और इसके साथ ही तेजस्वी और नीतीश की राहें अलग-अलग हो गईं। लेकिन आज फिर बिहार की राजनीति के ये दोनों नेता एक ही राह पर दिल्ली के लिए रवाना होते नजर आए।

नीतीश कुमार को लेकर फिर ट्रेंड करता दिखा ‘पलट जाओ’

उधर इंडिया गठबंधन के नेताओं की ओर से सरकार बनाने के लिए अन्य दलों से बातचीत भी की जा रही है। पहले चर्चा थी कि इंडिया गठबंधन की ओर से नीतीश कुमार को डिप्टी पीएम पद भी ऑफर कर दिया गया है। इन सब बातों के बीच आज सोशल मीडिया पर नीतीश कुमार को लेकर पलट जाओ ट्रेंड करता नजर आया। बता दें इंडिया गठबंधन से अलग होने के बाद जब वे फिर से एनडीए गठबंधन में शामिल हुए थे, तब तेजस्वी यादव ने बिहार की विधानसभा में कहा था कि पीएम मोदी हर बार कहते हैं कि ये मोदी की गारंटी है। लेकिन मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि इस बार नीतीश कुमार फिर से पलटेंगे या नहीं पलटेंगे, क्या इसकी गारंटी मोदी देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here