Home Arts रक्षाबंधन पर सीएम गहलोत ने निभाया भाई होने का फर्ज, अब किया...

रक्षाबंधन पर सीएम गहलोत ने निभाया भाई होने का फर्ज, अब किया एक और बड़ा ऐलान

99
0
रक्षाबंधन पर सीएम गहलोत ने निभाया भाई होने का फर्ज, अब किया एक और बड़ा ऐलान

The Angle

जयपुर।

रक्षाबंधन पर्व के उल्लास के बीच सीएम गहलोत ने एक संवेदनशील फैसला लेकर रक्षाबंधन की खुशियों को दोगुना कर दिया है। दरअसल अभी तक राजस्थान रोडवेज की सभी बसों में महिलाओं और बालिकाओं को मुफ्त यात्रा केवल 30 अगस्त के दिन ही दी जा रही थी। अब मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने प्रदेशभर की बहन-बेटियों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए इसे एक दिन के लिए बढ़ा दिया है। वहीं सीएम गहलोत ने महंगाई राहत कैंपों में पहला गारंटी कार्ड और 500 रुपए कीमत का पहला सिलेंडर लेने वाली दोनों महिला लाभार्थियों से सीएमआर पर राखी भी बंधवाई।

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर दी छूट की आधिकारिक जानकारी

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर इस बात की आधिकारिक जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया कि रक्षाबंधन का मुहूर्त रात्रिकालीन होने के कारण हमारी बहन, बेटियां और माताएं आज के साथ कल भी रोडवेज की सभी श्रेणियों की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। बता दें राजस्थान रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस श्रेणी की करीब 2 हजार 900 बसों में महिलाओं और बालिकाओं को नि:शुल्क यात्रा करवाई जा रही है। खास बात यह है कि ये निःशुल्क यात्रा केवल राजस्थान की सीमा में ही की जा सकेगी।

राखी पर रात 9 बजे बाद का है शुभ मुहूर्त, कई हिस्सों में कल भी मनेगी राखी

दरअसल ज्योतिषियों के अनुसार 30 अगस्त को राखी बांधने का मुहूर्त रात 9 बजे के बाद का है। वहीं रोडवेज बसों में महिलाओं के लिए फ्री यात्रा की छूट 30 अगस्त को रात 12 बजे तक की ही थी। महिलाएं राखी बांधकर रात 12 बजे तक घर नहीं लौट पातीं। यही कारण यह है कि 60 फीसदी जिलों से शाम 6-7 बजे बाद राजधानी जयपुर के लिए भी बस नहीं चलती हैं। दूसरी तरफ कुछ स्थानों और मंदिरों में 31 अगस्त को भी रक्षाबंधन मनाई जाएगी। ऐसे में वहां भी 31 अगस्त को महिलाएं राखी बांधेंगी। ऐसे में उन्हें भी बसों में किराया देना पड़ता। लेकिन अब मुख्यमंत्री गहलोत ने अपना भाई का फर्ज निभाते हुए रोडवेज बसों में 31 अगस्त को भी मुफ्त यात्रा की सौगात देकर बहनों की परेशानी दूर कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here