Home Politics मंत्री मदन दिलावर के बयान पर आदिवासी समाज का विरोध तेज, राजकुमार...

मंत्री मदन दिलावर के बयान पर आदिवासी समाज का विरोध तेज, राजकुमार रोत बोले- माफी मांगें मंत्री

89
0
मंत्री मदन दिलावर के बयान पर आदिवासी समाज का विरोध तेज, राजकुमार रोत बोले- माफी मांगें मंत्री

The Angle

जयपुर।

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों के डीएनए जांच करने वाला बयान अब तूल पकड़ता जा रहा है। आज बांसवाड़ा सांसद और भारत आदिवासी पार्टी के नेता राजकुमार रोत डीएनए टेस्ट के लिए अपना ब्लड सैंपल लेकर मदन दिलावर के घर जा रहे थे। लेकिन उन्हें विधानसभा के सामने ही पुलिस ने रोक दिया। रोत के साथ गंगापुर सिटी से कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा और AICC सचिव धीरज गुर्जर भी मौजूद थे।

विधायक रामकेश मीणा बोले- हम यहां कोई लड़ाई लड़ने नहीं आए

यहां मीडिया से बात करते हुए राजकुमार रोत ने कहा कि हमें पुलिस ने रोक लिया है। आज मैं मंत्री मदन दिलावर से कहा चाहता हूं कि या तो वे माफ़ी मांगें या फिर भाजपा उन्हें मंत्री पद से हटाए। उन्होंने कहा कि मदन दिलावर के बयान से आदिवासियों के सम्मान को ठेस पहुंची है। रोत ने कहा कि मंत्री के बयान का हम विधानसभा में भी विरोध करेंगे, लोकसभा में भी विरोध करेंगे। राजकुमार रोत के साथ पहुंचे गंगापुर सिटी से कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने कहा कि हम यहां कोई लड़ाई नहीं करने आए हैं। हम बस ब्लड सैंपल देने आए हैं।

राजकुमार रोत के बयान पर मंत्री मदन दिलावर ने दी थी प्रतिक्रिया

गौरतलब है कि बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे और आदिवासी समाज हिंदू नहीं है। रोत के इस बयान पर बीते दिनों मदन दिलावर ने कहा कि आदिवासी हिंदू हैं या नहीं इसका डीएनए टेस्ट करवा लेंगे। दिलावर के इस बयान के बाद राजस्थान में आदिवासी हिंदू हैं या नहीं के मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई। दिलावर के बयान पर पलटवार करते हुए राजकुमार रोत ने 22 जून को आदिवासियों का डीएनए टेस्ट करने के लिए खून का सैंपल शिक्षा मंत्री के सरकारी आवास पर भिजवाने की बात कही थी। इसी के लिए वे आज मंत्री दिलावर के घर जा रहे थे, इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें विधानसभा के पास रोक लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here