Home Politics कांग्रेस पीईसी की बैठक में लगभग 70 सीटों पर पैनल होगा तैयार,...

कांग्रेस पीईसी की बैठक में लगभग 70 सीटों पर पैनल होगा तैयार, आलाकमान के नाम एक लाइन का प्रस्ताव होगा मंजूर

68
0
कांग्रेस पीईसी की बैठक में लगभग 70 सीटों पर पैनल होगा तैयार, आलाकमान के नाम एक लाइन का प्रस्ताव होगा मंजूर

The Angle

जयपुर।

बीजेपी में पहली सूची जारी होने के बाद अब जहां पार्टी डैमेज कंट्रोल में जुट गई है, वहीं कांग्रेस का उन विधानसभा सीटों पर मंथन और चिंतन जारी है जो कांग्रेस के लिए चुनौती पूर्ण रही हैं। यहां योग्य उम्मीदवार तलाशे जा रहे हैं, 2-3 बार इन सीटों पर पार्टी ने सर्वे कराया है। आज होने वाली प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक में इन सीटों पर विस्तृत चर्चा होगी। जयपुर में आज होने वाली PEC की बैठक में गैर विवादित करीब 70 सीटों पर पैनल बनेंगे। पैनल पर PEC सदस्यों के हस्ताक्षर होंगे। इसके बाद आलाकमान के नाम एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया जाएगा।

कांग्रेस 17 अक्टूबर के आसपास जारी कर सकती है पहली सूची

यानि कांग्रेस की परंपरा के मुताबिक टिकट चयन के सारे अधिकार आलाकमान को सौंपे जाएंगे। फिर कल यानी 14 और 15 अक्टूबर को पैनल पर स्क्रीनिंग कमेटी में मंथन होगा। जबकि 16 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे खुद बारां आ रहे हैं, जहां वे ईआरसीपी को लेकर पार्टी के जन जागरूकता अभियान का आगाज करेंगे। ऐसे में संभवत: 17 अक्टूबर को कांग्रेस की पहली सूची जारी हो सकती है। बता दें प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक का आयोजन शाम 5 बजे पीसीसी वॉर रूम में किया जाएगा। बैठक PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में होगी। इस दौरान सीएम अशोक गहलोत, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, डॉ. सीपी जोशी, सचिन पायलट समेत प्रमुख नेता शामिल होंगे। 14 और 15 अक्टूबर को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी।

पहले 3 बार से लगातार हार रही सीटों पर पहले घोषित होंगे नाम

बता दें राज्य में करीब 70 सीटें ऐसी हैं जो कांग्रेस के लिए पथरीली और कांटों भरी हैं यहां जिताऊ चेहरे खोजे जा रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस की इलेक्शन कमेटी ने पिछली बैठकों में भी इन सीटों पर मंथन किया और अभी भी चिंतन जारी है, ताकि जिताऊ फेस सामने लाया जा सके। पहले उन 42 सीटों के नाम घोषित किए जाएंगे जहां कांग्रेस पिछले 3 चुनावों से हार रही है। यहां से प्रत्याशी घोषित कर पार्टी यहां जीत का शुभारंभ करना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here