Home National पीएम मोदी ने 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की रखी आधार शिला,...

पीएम मोदी ने 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की रखी आधार शिला, भाषण में अपनी गारंटी का किया जिक्र

128
0
पीएम मोदी ने 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की रखी आधार शिला, भाषण में अपनी गारंटी का किया जिक्र

The Angle

नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजस्थान के 55 सहित देशभर के कुल 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी। इस दौरान रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे। जबकि संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल, सांसद, विधायक और जनप्रतिनिधि भी अपने-अपने क्षेत्रों में आयोजित कार्यक्रमों में मौजूद रहे। आज जिन 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों की आधार शिला रखी गई, उनमें से 450 से ज्यादा रेलवे स्टेशन राज्यों के और करीब 20 केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित हैं।

प्लेटफॉर्म पर बैठने के लिए बनाए जा रहे अच्छे वेटिंग रूम- प्रधानमंत्री

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया में दक्षिण अफ्रीका, यूक्रेन, स्वीडन, यूके जैसे देशों में जितना रेल नेटवर्क है, भारत ने 9 साल में इतने रेल ट्रैक बनाए हैं। देश का लक्ष्य है कि रेलवे का सफ़र सुलभ और सुखद भी हो। प्लेटफॉर्म पर बैठने के लिए अच्छे वेटिंग रूम बनाए जा रहे हैं। हजारों स्टेशन पर मुफ्त इंटरनेट उपलब्ध होगा। पीएम ने आगे कहा कि विकसित होने के लक्ष्य की तरफ कदम बढ़ा रहा भारत अपने अमृत काल के प्रारंभ में है। देश में एक नए अध्याय की शुरुआत हो रही है। उन्होंने कहा कि 1300 रेलवे स्टेशनों में से 508 अमृत भारत स्टेशन का पुनर्विकास किया जाएगा। इस पर 25 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

हम पार्टी से ऊपर उठकर विकास के लिए कर रहे काम- पीएम मोदी

वहीं इस दौरान प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला और कहा विपक्ष पुराने ढर्रे पर अड़ा हुआ है। न खुद कुछ करेंगे, न कुछ करने देंगे। पीएम ने कहा कि विपक्ष ने संसद के नए भवन का विरोध किया, 70 साल में शहीदों के लिए एक वॉर मेमोरियल तक नहीं किया, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में नहीं गए। उन्होंने कहा कि आज तक सरदार साहब के स्टेच्यू के सामने जाकर नमन नहीं किया। हम पार्टी से ऊपर उठकर विकास के लिए काम कर रहे हैं और डेढ़ लाख से ज्यादा युवाओं को रेलवे में नौकरी मिली है।

प्रधानमंत्री ने भी अपने भाषण में गारंटी का किया जिक्र

इसके साथ ही एक और चीज प्रधानमंत्री मोदी के चर्चा का विषय बनी रही। दरअसल इस साल के आखिरी में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं जिन रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों की आधारशिला प्रधानमंत्री मोदी ने आज रखी, उनमें 55 राजस्थान के रेलवे स्टेशन भी शामिल हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तर्ज पर ही केंद्र सरकार की ओर से देशवासियों को दी जा रही गारंटियों का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि लंबे समय तक हमारे देश के लोग यही सोचते थे कि वो जो टैक्स चुका रहे हैं, उसका कोई मतलब नहीं है। उन्हें लगता था कि उनकी मेहनत से कमाए हुए पैसे को भ्रष्टाचार में उड़ा दिया जाएगा। लेकिन हमारी सरकार ने इस धारणा को बदल दिया।

पीएम बोले- मोदी की गारंटी देखिए, 7 तक की इनकम पर नहीं लगता इनकम टैक्स

उन्होंने कहा कि आज लोगों को महसूस होता है कि उनके पैसे की पाई-पाई का उपयोग राष्ट्र के निर्माण में हो रहा है। सुविधाएं बढ़ रही हैं, ईज ऑफ लिविंग बढ़ रही है। जो मुसीबतें आपको झेलनी पड़ीं, वो आपके बच्चों को झेलनी न पड़े उसके लिए दिन रात काम हो रहा है। इसका परिणाम ये है कि टैक्स भरने वाले लोगों की विकास के प्रति एक विश्वास बढ़ा है और उसके कारण टैक्स देने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। एक समय था जब देश में 2 लाख रुपए की इनकम पर टैक्स लग जाता था। आज ये मोदी की गारंटी देखिए, आज 7 लाख रुपए तक की इनकम पर कोई टैक्स नहीं लगता। इसके बावजूद, देश में जमा होने वाली इनकम टैक्स की राशि भी लगातार बढ़ रही है। जो विकास के काम आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here