Home National कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने बोला...

कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने बोला मोदी सरकार पर हमला

76
0
कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन (फाइल फोटो)

प्रदेश में कांग्रेस के चुनावी अभियान की आज से शुरुआत हो चुकी है .इसका आज मानसरोवर में कांग्रेस के नए मुख्यालय भवन के शिलान्यास कार्यक्रम और जनसभा के साथ हुआ.यहा आज कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन का भी आयोजन किया गया.जिसको राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संबोधित किया.इस दौरान दोनों ही नेताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जीत के मंत्र के साथ मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

राहुल ने बोला मोदी सरकार पर हमला

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर हमला बोला.उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश का नाम बदलना चाहती थी,उन्होंने इंडिया का नाम बदलकर भारत करना चाहा.लेकिन आमजन का विरोध और उनको समर्थन नहीं मिला तो ये महिला आरक्षण बिल ले आए.लेकिन विपक्ष ने पूरा समर्थन इस बिल को दिया .और हम चाहते थे कि ये आरक्षण आज से ही लागू हो,लेकिन भाजपा 10 साल बाद इसे लागू करना चाहती है .

राहुल के बाद खड़गे ने बोला हमला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- 2024 में कांग्रेस सरकार आई तो तत्काल महिला आरक्षण देंगे। नई संसद भवन के लोकार्पण के समय में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नहीं बुलाया गया। यह राष्ट्रपति का अपमान है। उन्हें आदिवासी होने की वजह से नहीं बुलाया।इससे पहले रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति थे तो उन्हें संसद भवन के शिलान्यास में नहीं बुलाया, क्योंकि वे अछूत मानते हैं। अछूत के आने से ये गंगाजल से जगह को धोते हैं। ये केवल कहने के लिए दलित और आदिवासी को आगे करने की बात कहते हैं।

सीएम गहलोत ने कहा-सरकार का काम शानदार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज मानसरोवर में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया.इस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पहली बार सरकार विरोधी कोई लहर नहीं है। सरकार का काम शानदार है। फासिस्ट ताकतें चाहे कितना ही जोर लगा लें, लेकिन कामयाब नहीं होंगे। किसी कीमत पर हमारी सरकार रिपीट हो नेता और कार्यकर्ता यह संदेश लेकर जाएं। फासिस्ट ताकतें देश के लिए खतरनाक है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नया भवन बनना गर्व की बात है। देश के सामने चुनौतियां है, इसका अहसास हम सबको है। राहुल गांधी की यात्रा का मकसद अहिंसा का संदेश था। दो अक्टूबर को जयपुर में हम मौन जुलूस निकालेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here