Home Politics कल मानगढ़ धाम आ रहे राहुल गांधी, राजस्थान के भाजपा नेताओं ने...

कल मानगढ़ धाम आ रहे राहुल गांधी, राजस्थान के भाजपा नेताओं ने लगा दी सवालों की झड़ी

91
0
कल मानगढ़ धाम आ रहे राहुल गांधी, राजस्थान के भाजपा नेताओं ने लगा दी सवालों की झड़ी (फाइल इमेज)

The Angle

जयपुर।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद सदस्यता बहाल होने के बाद पहली बार राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। वे मानगढ़ धाम में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। ऐसे में इस दौरे के साथ ही माना जा रहा है कि कांग्रेस के राजस्थान विधानसभा चुनाव कैंपेन का भी औपचारिक आगाज हो जाएगा। खास बात यह भी है कि यहीं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजस्थान में अपनी पहली सभा की थी। ऐसे में राहुल गांधी की सभा को लेकर बीजेपी हमलावर है। बीजेपी ने राहुल गांधी से किसानों की कर्जमाफी को लेकर 2018 के चुनाव में किए गए वादे पर सवाल पूछा। साथ ही कहा कि क्या वो दुष्कर्म पीड़िता या पीड़ित परिवारों से मिलने जाएंगे, जिनको उनकी सरकार में यह दर्द मिला है।

मानगढ़ धाम दौरे को लेकर भाजपा ने उठाए सवाल

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि राहुल गांधी राजस्थान में मानगढ़ धाम आ रहे हैं, वो जनसभा को संबोधित भी करेंगे। राजस्थान का स्वभाव है कि यहां जब कोई आता है तो हम उसका स्वागत करते हैं। अब राहुल गांधी राजस्थान आ रहे हैं, तो उम्मीद है कि वो अपने उस वायदे पर जवाब देंगे जो उन्होंने 2018 के चुनाव में कर्ज माफी को लेकर किया था। सरकार बनने के बाद 10 तक की गिनती गिनते ही किसानों का संपूर्ण कर्जमाफी का वादा कब पूरा होगा, राहुल गांधी अपने इस दौरे के दौरान बताएं।

चतुर्वेदी ने कहा कि बार-बार एक प्रश्न किया जा रहा है कि 10 तक की गिनती में जो किसानों का कर्ज माफ होना था, वो 10 तक की गिनती कब खत्म होगी ? राहुल गांधी अपने मुख्यमंत्री से पेपर लीक के मामलों पर भी स्पष्टीकरण मांगें, जिसकी वजह से लाखों बेरोजगारों का भविष्य अंधकार में चला गया। इसके अलावा साढ़े 4 साल में हुए भ्रष्टाचार पर भी जवाब दें।

अरुण चतुर्वेदी ने राज्य सरकार पर लगाया मानगढ़ धाम की अनदेखी का आरोप

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मानगढ़ धाम गोविंद गुरु की कर्मस्थली रही है, जिसका जीर्णोद्धार करने का काम भाजपा ने किया। स्व. भैरोंसिंह शेखावत की सरकार के समय वहां के हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने पर काम हुआ। इसके बाद वसुंधरा सरकार के समय मानगढ़ का निरंतर विकास किया गया। प्रदेश में जबसे कांग्रेस की सरकार बनी है, इन साढ़े 4 साल में यहां की कोई सुध नहीं ली गई। राहुल गांधी की इस यात्रा के जरिए जनता ईमानदारी पूर्वक जवाब चाहती है।

अल्का गुर्जर ने पूछा- क्या दुष्कर्म पीड़िताओं और उनके परिवारों का भी जानेंगे हाल ?

इसके साथ ही बीजेपी की राष्ट्रीय मंत्री डॉ. अल्का गुर्जर ने भी राहुल गांधी के दौरे पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ये बताएं कि राहुल गांधी बांसवाड़ा आ रहे हैं, तो क्या वे डूंगरपुर, सलूंबर, कोटड़ी और बीकानेर के खाजूवाला में दुष्कर्म पीड़िताओं के घर भी जाएंगे ? क्या उन पीड़ित परिवारों से हाल-चाल पूछेंगे, जिनको उनकी कांग्रेस पार्टी की सरकार में दर्द मिला है ? अल्का गुर्जर ने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी की नेत्री शेर-बाघ देखने के लिए अलवर आती हैं, लेकिन उसी जिले में नाबालिग दुष्कर्म पीड़ित के परिवार के हाल जानने नहीं जाती हैं। ऐसे में हमारा सवाल है कि क्या राहुल अपने इस दौरे के दौरान पीड़ित परिवारों को इंसाफ दिलवाएंगे ?

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी प्रदेश दौरे पर आए थे राहुल गांधी

गौरतलब है कि आखिरी बार राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान प्रदेश के दौरे पर आए थे। वहीं बांसवाड़ा-डूंगरपुर सहित आसपास के जिले के लोग कांग्रेस का पुराना वोट बैंक रहे हैं। ऐसे में पार्टी की कोशिश अपने इस परंपरागत वोट बैंक को और मजबूत करने की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here