Home National कारगिल में बोले राहुल गांधी- केंद्र शासित बनने के बाद भी लद्दाखवासियों...

कारगिल में बोले राहुल गांधी- केंद्र शासित बनने के बाद भी लद्दाखवासियों को नहीं मिला उनका अधिकार

145
0
कारगिल में बोले राहुल गांधी- केंद्र शासित बनने के बाद भी लद्दाखवासियों को नहीं मिल उनका अधिकार

The Angle

नई दिल्ली।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने लद्दाख दौरे के आखिरी चरण के दौरान कारगिल में एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख एक रणनीतिक स्थान है। खासकर जब मैं पैंगोंग त्सो झील पर था, एक बात तो साफ है कि चीन ने भारत की हजारों किलोमीटर जमीन हड़प ली है। दुःख की बात है कि विपक्ष की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि लद्दाख का एक इंच भी चीन ने नहीं ली है, जो एक झूठ है।

राहुल गांधी बोले- भाजपा लद्दाख की जमीन अडानी को देना चाह रही, हम ऐसा नहीं होने दें

राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा लद्दाख की जमीन छीनकर कारोबारी गौतम अडाणी को सौंप देना चाहती है। इसी कारण से वे लद्दाख के लोगों को उचित प्रतिनिधित्व नहीं देते हैं, क्योंकि इसके बाद वे स्थानीय लोगों की जमीन नहीं ले पाएंगे। राहुल गांधी ने लद्दाख की जनता को कहा कि हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे। उन्होंने युद्धों के दौरान लद्दाख के लोगों की भूमिका की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि आपकी (लद्दाख) और कारगिल में भूमिका, जब भी भारत को आपकी जरूरत महसूस हुई है, जब भी सीमाओं पर युद्ध हुआ है, तब कारगिल के लोग एक स्वर में भारत के साथ खड़े हुए हैं। ऐसा आपने एक बार नहीं, कई बार किया है।

युवा कह रहे लद्दाख बेरोजगारी का केंद्र

लेह, लद्दाख क्षेत्र के स्थानीय मुद्दों पर चर्चा करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि आप सभी ने मुझे बताया कि आपकी आवाज को दबाया जा रहा है। आप केंद्र शासित प्रदेश बन गए, लेकिन आपको अपना अधिकार नहीं मिला। आप लोगों ने यह भी कहा कि आपसे किया गया रोजगार का वादा झूठा था। अगर हम लद्दाख में किसी भी युवा से बात करें तो वे कहेंगे कि लद्दाख बेरोजगारी का केंद्र है। आप लोगों ने क्षेत्र में कमजोर मोबाइल कनेक्टिविटी पर भी कहा है। लद्दाख के लोगों ने उन्हें स्थानीय हवाई अड्डे की मौजूदगी के बारे में भी बताया लेकिन यहां कोई हवाई जहाज नहीं आता है। राहुल ने कहा कि मैंने आपकी आवाज सुनने की कोशिश की और कांग्रेस आपके साथ खड़ी है। हम आपकी जमीन, आपके अधिकारों के लिए आपके संघर्ष में साथ हैं।

यहां सुनें कारगिल की धरती पर और क्या कुछ बोले कांग्रेस नेता राहुल गांधी…

https://www.youtube.com/watch?v=lz88E-o0tww

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here