Home Education आरएएस भर्ती परीक्षा 2023 की परीक्षा तारीख का हुआ ऐलान

आरएएस भर्ती परीक्षा 2023 की परीक्षा तारीख का हुआ ऐलान

98
0
आरएएस भर्ती परीक्षा 2023 की परीक्षा तारीख का हुआ ऐलान

The Angle

जयपुर।

चुनावी साल में राजस्थान सरकार सूबे के हर तबके को लुभाने में जुटी है। चुनावों युवा मतदाताओं की अहम भागीदारी होती है, ऐसे में सरकार प्रदेश में बेरोजगारी घटाने और युवाओं को रोजगार देने के लिए लगातार काम कर रही है। इसी कड़ी में आज राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) भर्ती परीक्षा 2023 के लिए प्रारंभिक परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है।

आरएएस भर्ती परीक्षा 1 अक्टूबर 2023 को प्रदेशभर में करवाई जाएगी आयोजित

आयोग के सचिव ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 1 अक्टूबर 2023 को ये भर्ती परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी। बता दें राज्य सेवाओं के 424 और अधीनस्थ सेवाओं के 481 पदों पर ये भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं इसके लिए 6 लाख 97 हजार 51 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, जो कि पिछले साल के मुकाबले ज्यादा है। जानकारों का कहना है कि पिछली बार जहां एक पद पर औसत 650 अभ्यर्थी थे, वहीं इस बार एक पद पर करीब 700 अभ्यर्थियों के बीच मुकाबला होगा।

आरएएस भर्ती परीक्षा 2023 की परीक्षा तारीख का हुआ ऐलान

आचार संहिता लागू होने से अटक जाती भर्ती, जल्द ही कई और भर्तियों की परीक्षा तारीख हो सकती घोषित

जानकारों का कहना है कि इस साल के आखिर में दिसंबर माह में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने प्रस्तावित हैं। ऐसे में सितंबर माह के मध्य या आखिर में प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता प्रभावी हो जाएगी। इससे ये भर्ती परीक्षा अटक सकती है। इसलिए आयोग ने अभी परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है। वहीं इस बात की भी चर्चा है कि मुख्यमंत्री गहलोत ने साल 2023-24 के बजट में नई 1 लाख भर्तियों की घोषणा की थी। इन भर्तियों की परीक्षा तिथि का ऐलान भी जल्द ही किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here