Home Politics मूंडिया गांव में कर्नल किरोड़ी बैंसला की मूर्ति का अनावरण, मुख्यमंत्री भजनलाल...

मूंडिया गांव में कर्नल किरोड़ी बैंसला की मूर्ति का अनावरण, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने समाज से किया आह्वान

47
0
मूंडिया गांव में कर्नल किरोड़ी बैंसला की मूर्ति का अनावरण, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने समाज से किया आह्वान

The Angle

जयपुर।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज पूर्वी राजस्थान के दौरे पर रहे। यहां उन्होंने टोडाभीम के मूंडिया गांव में गुर्जरों के नेता रहे स्व. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की प्रतिमा का अनावरण किया। प्रतिमा अनावरण के बाद किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए भजनलाल ने कहा कि देश और राज्य में भाजपा की सरकार किसानों के विकास को कटिबद्ध है। केंद्र में मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में सबसे पहले किसान सम्मान निधि जारी की है। ERCP को लागू करने का काम भाजपा की सरकारों ने किया। 40 हजार से अधिक कृषि कनेक्शन 3 माह में जारी किए गए हैं। आने वाले समय में 50 हजार सोलर पम्पों को स्वीकृति देंगे। गौपालकों को क्रेडिट कार्ड शुरू कर बिना ब्याज के एक लाख रुपए का ऋण शुरू किया गया है। किसानों के सपनों को साकार करने में केंद्र और राज्य सरकार जुटी है।

कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला को किया नमन

सीएम शर्मा ने आगे कहा कि मूंडिया की माटी को नमन करता हूं, जिसने कर्नल साहब जैसे राष्ट्रभक्त को जन्म दिया। कर्नल साहब ने पहले देश सेवा और फिर समाजसेवा कर गांव के व्यक्ति की दिशा देने का काम किया। कर्नल साहब के साथ आधा घंटा बैठकर भी बात करते थे तो कुछ सीखने को मिलता था। उनकी राष्ट्रवादी सोच थी और अपनी सोच से भारत मां को हमेशा आगे लेकर गए। कर्नल साहब की प्रतिमा युवाओं में ऊर्जा का संचार करेगी। क्षेत्र की जनता को सैन्य बलों में भर्ती होने की प्रेरणा देगी।

मुख्यमंत्री भजनलाल ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर बोला तीखा हमला

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने आमजन से आह्वान किया कि आप आगे आएं, नागरिक होने का दायित्व निभाएं। पात्र व्यक्तियों को लाभ दिलाएं। सरकार अपने वादों को हर हाल में पूरा करेगी। वहीं उन्होंने विरोधी दलों से जनता को सचेत करते हुए कहा कि लोगों के लोक लुभावन वादों में नहीं आएं। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पूछा कि सबसे ज्यादा राज किसने किया। गांव और शहरों की दूरी बढ़ाने का काम किसने किया ? 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री सड़क योजना के जरिए शहर और गांव की दूरी भाजपा ने कम की है। हर व्यक्ति को नल से जल मिलना चाहिए। JJM में बहुत पैसा केंद्र ने दिया लेकिन पूर्ववर्ती सरकार ने इस पैसे में घोटाला किया। हर गरीब को बिजली कनेक्शन देने का काम PM मोदी ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here