Home Politics सीपीए इंडिया रीजन के 9वें सम्मेलन का उदयपुर में आगाज, सीएम गहलोत...

सीपीए इंडिया रीजन के 9वें सम्मेलन का उदयपुर में आगाज, सीएम गहलोत ने भी किया संबोधित

62
0
सीपीए इंडिया रीजन के 9वें सम्मेलन का उदयपुर में आगाज, सीएम गहलोत ने भी किया संबोधित

The Angle

जयपुर।

कॉमनवेल्थ पार्लियामेंट्री एसोसिएशन भारत रीजन का 9वां सम्मेलन झीलों की नगरी उदयपुर में आयोजित किया गया। इसमें देशभर के लगभग सभी राज्यों के विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, विधान परिषदों के सभापति-उपसभा पति, लोकसभा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष और विधायक-विधान परिषद सदस्य शामिल हुए। कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहे। अपनी लंबी अस्वस्थता में हो रहे निरंतर सुधार के बीच करीब 2 महीने बाद मुख्यमंत्री गहलोत कल रात जयपुर से बाहर उदयपुर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री गहलोत ने भी सीपीए सम्मेलन को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री गहलोत बोले- देश में बढ़ता डीबीटी कल्चर पूर्व पीएम राजीव गांधी की देन

इस दौरान उन्होंने सबसे पहले उदयपुर में आए सभी अतिथियों और आगंतुकों का अपनी और सभी प्रदेशवासियों का हार्दिक स्वागत किया। वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज के युग में आईटी और डिजिटलाइजेशन का महत्व काफी ज्यादा बढ़ गया है। आज हर छोटे-बड़े काम में हमें आईटी की जरूरत पड़ती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विधायकों को सीपीए के बारे में पता ही नहीं होता था। लेकिन डॉ. सीपी जोशी ने जिस रूप में सक्रियता से सीपीए की गतिविधियां करवाई हैं, उसके लिए वे बधाई के पात्र हैं।

मुख्यमंत्री गहलोत ने देश में बढ़ते डीबीटी प्रणाली के उपयोग को लेकर कहा कि ये पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की सोच थी, जो देश में कंप्यूटर, इंटरनेट, मोबाइल फोन लाने की सोच रखते थे, उसके कारण से ही आज ये सब संभव हो पाया है। यही नहीं राजस्थान आज देशभर में आईटी के सेक्टर में नंबर 1 राज्य है।

विपक्ष ने की थी मुफ्त दवा और जांच योजना की आलोचना- सीएम

वहीं मुख्यमंत्री गहलोत ने नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ को लेकर कहा कि जब हमने प्रदेश में दवाइयां और जांचें मुफ्त किए जाने की घोषणा की, तब ये विपक्ष में हुआ करते थे। उस वक्त इन्होंने विपक्ष में रहते हुए हमारी उस योजना की भी जमकर आलोचना करने का काम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here