Home National संविधान निर्माता और भारत रत्न से सम्मानित डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि...

संविधान निर्माता और भारत रत्न से सम्मानित डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

48
0
संविधान निर्माता और भारत रत्न से सम्मानित डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

The Angle

नई दिल्ली।

भारतीय संविधान के निर्माता और भारत रत्न से सम्मानित बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर का आज 68वां महापरिनिर्वाण दिवस है। इस मौके पर दिल्ली में संसद परिसर में पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित हुआ। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, राज्यसभा के सभापति डॉ. जगदीप धनखड़ केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल सहित कई गणमान्य लोगों ने बाबा साहब की प्रतिमा के सामने पुष्पांजलि अर्पित की।

डॉ. अंबेडकर के सपनों का भारत बनाने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध- पीएम मोदी

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनके सपनों का समावेशी भारत बनाने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने दलितों, पीड़ितों, वंचितों और शोषित के कल्याण के लिए काम किया। बाबा साहब के विचार हमारी सरकार के लिए प्रेरणापुंज हैं। इसी वजह से हमारी सभी योजनाएं गरीब से गरीब को ध्यान में रखकर लागू की गई हैं।

सामाजिक न्याय की दिशा में हमने कई मानदंड तय किए- पीएम मोदी

सामाजिक न्याय की दिशा में हमने कई मानदंड तय किए हैं। बाबा साहब के जीवन से जुड़े स्थानों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित किया गया। जन्मभूमि एमपी में महू, डॉ. अंबेडकर मेमोरियल लंदन, चैत्य भूमि, दादर मुंबई, डॉ.अंबेडकर नेशनल मेमोरियल दिल्ली, दीक्षा भूमि नागपुर को विकसित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here