Home Politics राजस्थान के चुनावी रण में अरविंद केजरीवाल करेंगे चुनावी अभियान का शंखनाद

राजस्थान के चुनावी रण में अरविंद केजरीवाल करेंगे चुनावी अभियान का शंखनाद

72
0
राजस्थान के चुनावी रण में अरविंद केजरीवाल करेंगे चुनावी अभियान का शंखनाद

The Angle

जयपुर।

राजस्थान के विधानसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन के संकल्प को साकार करने के लिए भारतीय जनता पार्टी जहां प्रदेश चारों कोनों से परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाल रही है, वहीं आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल का दावा है कि इस बार उनकी पार्टी भाजपा और कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों को नाकों चने चबवाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इस बीच आम आदमी पार्टी आज से प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए अपने चुनावी अभियान का आगाज करने जा रही है।

आप ने राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का किया है ऐलान

जानकारी के मुताबिक आज आप के राष्ट्रीय संयोजक सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान जयपुर के प्रतापनगर के ऑडिटोरियम में चुनावी गारंटी कार्ड लॉन्च करेंगे। बता दें आम आदमी पार्टी प्रदेश में अपनी चुनावी तैयारियों को शुरू कर चुकी है और कुछ समय पहले ही अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने जयपुर में एक रोड शो किया था। इस दौरान आयोजित की गई जनसभा में पार्टी ने प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। वहीं पंजाब की सीमा से लगने वाले जिले श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ पर पार्टी का खास फोकस है।

अरविंद केजरीवाल एमपी और छत्तीसगढ़ में जारी कर चुके गारंटी कार्ड

पार्टी का कहना है कि राजस्थान की जनता से सीधे तौर पर सरोकार रखने वाली गारंटियां केजरीवाल देंगे। इनमें शिक्षा, चिकित्सा, किसान, बिजली, पानी, भ्रष्टाचार से छुटकारा जैसे मुद्दे शामिल हैं। यहां जनता से जो वादे किए जाएंगे वे चुनावी घोषणा पत्र की तरह होंगे। वहीं पार्टी इससे पहले एमपी और छत्तीसगढ़ चुनावों में अपना गारंटी कार्ड जारी कर चुकी है।

मुख्यमंत्री पहले ही राजस्थान के लोगों को दे रहे 10 गारंटियों की सौगात

वहीं जानकारों का कहना है कि सीएम गहलोत पहले ही अपनी बजट घोषणाओं को अमलीजामा पहनाते हुए लोगों को 10 गारंटियां दे चुके हैं, जिनका लाभ मिलना भी जनता को शुरू हो गया है। इनमें मुफ्त स्मार्ट फोन, मुफ्त बिजली, 25 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा, 10 लाख रुपए तक का दुर्घटना बीमा, दुधारू पशुओं का 40-40 हजार रुपए प्रति परिवार का बीमा, गांवों की तरह ही शहरों में भी 125 दिन रोजगार की गारंटी, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, मुफ्त राशन किट जैसी गारंटियां शामिल हैं, जिनके लिए सीएम गहलोत के हस्ताक्षर से प्रदेशवासियों को गारंटियां दी गई हैं।

सीएम गहलोत की गारंटियों के आगे कितनी असरदार होंगी केजरीवाल की गारंटियां

इनके अलावा स्वास्थ्य के अधिकार की गारंटी, मिनिमम इनकम की गारंटी, मिनिमम 1 हजार रुपए की सोशल सिक्योरिटी पेंशन की गारंटी, गिग वर्कर्स के लिए वेलफेयर एक्ट, किसानों की जमीनें कुर्क होने से रोकने के लिए एक्ट जैसे बिल विधानसभा से पास करवाकर भी गहलोत सरकार ने आमजन में विश्वास कायम किया है। ऐसे में राजस्थान की जिस जनतात पर पहले ही राहतों की बरसात हो रही है, उस जनता को केजरीवाल और कौनसी नई राहत देने का ऐलान करेंगे, इस बात को लेकर सभी में उत्सुकता का माहौल है। वहीं केजरीवाल सरकार के 2 पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया अलग-अलग मामलों में जेल में बंद हैं। ऐसे में केजरीवाल कैसे पार्टी को दागरहित साबित कर पाएंगे ये देखना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here