Home Education चुनावी साल में ग्रेड थर्ड ट्रांसफर पर असमंजस बरकरार,शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला...

चुनावी साल में ग्रेड थर्ड ट्रांसफर पर असमंजस बरकरार,शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दिया बड़ा बयान

86
0
बीडी कल्ला (फाइल फोटो)

राजस्थान में ट्रांसफर का इंतजार कर रहे टीचर्स को अभी और इंतजार करना पड़ रहा है .आपको बता दे ट्रांसफर के लिए टीचर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे है.वही अफवाहों के बाजार पर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने भी बयान जारी किया है .क्योंकि उम्मीद थी कि आचार संहित लगने से पहले कही ना कही टीचर्स का ट्रांसफर किया जा सकता है .लेकिन अब इन बातों को शिक्षा मंत्री के बयान ने साफ कर दिया है .और उन्होने ट्रांसफर का इंतजार का टीचर्स के लिए अभी और इंतजार करने का ऐलान कर दिया है.

बीडी कल्ला ने दिया बड़ा बयान

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा है कि राजस्थान सरकार ने फिलहाल ट्रांसफर पर बैन लगा रखा है। ऐसे में जब तक सरकार ट्रांसफर से बैन नहीं हटाएगी। तब तक ग्रेड थर्ड टीचर्स के ट्रांसफर नहीं हो सकेंगे।उन्होंने कहा- सिर्फ शिक्षा विभाग ही नहीं, बल्कि, प्रदेश के सभी सरकारी विभागों में फिलहाल ट्रांसफर नहीं हो रहे हैं। ऐसे में कब तक ट्रांसफर से बैन हटेगा। इसको लेकर मैं नहीं सिर्फ मुख्यमंत्री स्तर पर ही फैसला होगा।

बीडी कल्ला के बयान के क्या मायने ?

दरअसल, राजस्थान के शिक्षा विभाग ने पिछले साल ही नई ट्रांसफर पॉलिसी तैयार कर कार्मिक विभाग को भेज दी थी। डीओपी ने पॉलिसी में संशोधन के लिए फिर से शिक्षा विभाग को लौटा दिया था। इसके बाद शिक्षा विभाग ने इस साल संशोधन के साथ एक बार फिर पॉलिसी को डीओपी भेज दिया था। इसके कुछ ही वक्त बाद सरकार ने ट्रांसफर पर बैन लगा दिया। इसकी वजह से न तो नई पॉलिसी लागू की गई, न ही टीचर्स के ट्रांसफर हो पाए।

विधायक भी कर रहे  ट्रांसफर का इंतजार

आपको अवगत करा दे कि चुनावी साल है जिसके चलते टीचर्स के ट्रांसफर का इंतजार टीचर्स के साथ विधायक भी कर रहे है .क्योंकि चुनावी साल के चलते विधायकों  के पास ट्रांसफर की फरियादें आ रही है .और चुनावी साल में विधायक ट्रांसफर को अपनी वोट बैंक को मजबूत करने का भी अनुमान लगा रहे है .इसी के चलते विधायक भी लगातार सीएम अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री से ट्रांसफर से बैन हटाने की मांग कर रहे है . वहीं, ट्रांसफर पॉलिसी में फिर से बदलाव की तैयारी शुरू कर रहे शिक्षा विभाग के खिलाफ अब ग्रेड थर्ड टीचर्स ने आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here