Home Politics भाजपा ने राजस्थान चुनाव को लेकर 2 अहम समितियों का किया ऐलान,...

भाजपा ने राजस्थान चुनाव को लेकर 2 अहम समितियों का किया ऐलान, वसुंधरा राजे को एक में भी जगह नहीं

70
0
वसुंधरा राजे को लेकर बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने दिया बड़ा 'हिंट'

The Angle

जयपुर।

भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। बीजेपी ने चुनाव प्रचार के लिए नेताओं को जिम्मेदारियों देना शुरू कर दिया है। इसी बीच पार्टी ने राजस्थान में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को “प्रदेश संकल्प पत्र समिति” का अध्यक्ष घोषित कर दिया है। उनके साथ राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीना, घनश्याम तिवाड़ी और पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी और राष्ट्रीय मंत्री अल्का गुर्जर को भी इस समिति में सह संयोजक बनाया गया है। इस तरह इस समिति में कुल 17 सदस्यों को भी जगह मिली है।

भाजपा ने चुनाव प्रबंधन और संकल्प पत्र समिति से साधी सोशल इंजीनियरिंग

इसके अलावा पार्टी ने ‘प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति’ का भी गठन किया है। इसका संयोजक प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद नारायण पचारिया को बनाया गया है। वहीं ओंकार सिंह लखावत, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, भजनलाल शर्मा, दामोदर अग्रवाल, सी. एम. मीणा और कन्हैयालाल बैरवाल को सह-संयोजक बनाया गया है। इस तरह ‘प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति’ में 14 सदस्यों को भी शामिल किया गया है। पार्टी ने इन दोनों ही समितियों के जरिए पार्टी के कई नेताओं और प्रदेश की सोशल इंजीनियरिंग को साधने की कोशिश की है। लेकिन इतने पर भी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को प्रदेश चुनाव से जुड़ी पार्टी की इन समितियों में जगह नहीं मिली है। ऐसे में राजे की प्रदेश के इलेक्शन में क्या भूमिका होगी, इसे लेकर चर्चाएं और अटकलें तेज हो गई हैं।

अरुण सिंह बोले- वसुंधरा राजे प्रदेशभर में करेंगी पार्टी का प्रचार-प्रसार

इससे जुड़े सवाल पर भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि जिन नेताओं की जो खूबियां हैं, उन्हें वही जिम्मेदारी दे रहे हैं। वसुंधरा राजे राजस्थानभर में पार्टी का प्रचार-प्रसार करेंगी। इसके साथ ही आगामी दिनों में राजे पार्टी की बैठकें भी लेंगी। अब आखिर राजस्थान में वसुंधरा राजे को क्या जिम्मेदारी मिलेगी ? क्या सचमुच राजे को राजस्थान चुनाव कैम्पेन कमेटी का चेयरमैन बनाया जा रहा है ? इसे लेकर कयासों का दौर तेज हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here