Home Politics सीएम गहलोत की आदिवासी समुदाय को बड़ी सौगात

सीएम गहलोत की आदिवासी समुदाय को बड़ी सौगात

86
0
सीएम गहलोत की आदिवासी समुदाय को बड़ी सौगात (फाइल इमेज)

The Angle

जयपुर।

विधानसभा चुनाव से पहले ही जनता को लुभाने के लिए राजनीतिक दलों में होड़ शुरू हो चुकी है। भाजपा ने परिवर्तन यात्राओं के जरिए अपने समर्थन में भीड़ जुटाने की कोशिश की, जिसमें वो पूरी तरह नाकाम रही। दूसरी तरफ सीएम अशोक गहलोत एक के बाद एक लगातार प्रदेशवासियों को सौगातें दे रहे हैं। अब मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेश के आदिवासी समुदाय को बड़ी सौगात दी है।

सीएम गहलोत का ऐलान- मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक के रूप में विकसित करवाएगी राज्य सरकार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले एक और नीतिगत फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक अब राज्य सरकार ही आदिवासियों के आस्था स्थल मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक के रूप में विकसित करवाएगी। इसके लिए राज्य सरकार 100 करोड़ रुपए खर्च करेगी। बता दें विश्व आदिवासी दिवस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि अगर भारत सरकार मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित नहीं करती है, तो राज्य सरकार अपने स्तर पर इसका राष्ट्रीय स्मारक के रूप में विकास करवाएगी। अब राज्य सरकार ने इस फैसले पर मुहर लगा दी है।

भाजपा ने घेरा तो उस पर पलटवार करेगी कांग्रेस

जानकारों का मानना है कि इसके जरिए कांग्रेस का फोकस मेवाड़ और वागड़ के आदिवासी वोटर्स को साधने पर है, जो कि कांग्रेस का परंपरागत वोट बैंक रहा है और पार्टी चाहती है इसमें कोई अन्य दल सेंध न लगा पाए। वहीं अब अगर भाजपा इसे लेकर कांग्रेस को घेरने की भी कोशिश करती है, तो पार्टी उलटे भाजपा को यह घेरने की कोशिश करेगी कि केंद्र ने तो इस मामले को 4 राज्यों से आपस में बातचीत करने को कहकर ठंडे बस्ते में डालने की कोशिश की थी। अगर भाजपा की मंशा मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक बनाने की होती तो पीएम मोदी जब खुद मानगढ़ धाम आए थे तभी इसका ऐलान करते, लेकिन उन्होंने ऐसा करने की बजाय प्रदेश के भोलेभाले आदिवासियों को ग़ुमराह करने का काम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here