Home Politics पेंशन लाभार्थियों से सीएम गहलोत का संवाद, पीएम मोदी के डबल इंजन...

पेंशन लाभार्थियों से सीएम गहलोत का संवाद, पीएम मोदी के डबल इंजन वाले बयान पर दिया जवाब

122
0
पेंशन लाभार्थियों से सीएम गहलोत का संवाद, पीएम मोदी के डबल इंजन वाले बयान पर दिया जवाब

The Angle

जयपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पेंशन योजना लाभार्थी संवाद कार्यक्रम मुख्यमंत्री आवास पर कार्यक्रम आयोजित हुआ। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पेंशन एक मान सम्मान है। पेंशन वाले आदमी को सरकार का आदमी माना जाता है। 40 लाख महिलाओं को पहले चरण में मोबाइल मिलेगा। 5-7 हजार रुपए का स्मार्ट फोन दिया जाएगा। डबल इंजन-सिंगल इंजन की परवाह मत करो। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा मिलना आवश्यक है। मैंने पीएम मोदी को इस बारे में पत्र लिखे हैं, दिल्ली वाले कहते हैं कि डबल इंजन की सरकार है। गहलोत ने कहा कि उनका एक इंजन खराब हो रहा है, लेकिन हमारी सिंगल इंजन की सरकार ही वो शानदार काम कर रही है कि जो डबल इंजन की सरकारें भी नहीं कर पा रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान की सिंगल इंजन वाली सरकार ज्यादा सुरक्षित है, क्योंकि केंद्र वाला डबल इंजन तो फेल हो गया है।

50 लाख लोगों को एकसाथ खाते में ट्रांसफर हुई 1 हजार करोड़ रुपए की राशि

मुख्यमंत्री गहलोत ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज करीब 50 लाख लोगों को पेंशन का लाभ मिलेगा। 1 हजार करोड़ रुपए की राशि एक साथ ट्रांसफर होगी। आज मोबाइल क्रांति और इंटरनेट का युग है। आज मोबाइल के माध्यम से आप कोई भी जानकारी जुटा सकते हैं। एक क्लिक पर लाखों लाभार्थियों के खातों में राशि ट्रांसफर होगी।

सीएम गहलोत बोले- व्हीलचेयर पर बैठकर दिव्यांगों की पीड़ा को ज्यादा बेहतर समझ रहा हूं

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मेरे दोनों पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है। ऐसा केस कहीं नहीं देखने को मिलता। अगर फ्रैक्चर नहीं होता तो मैं कार्यक्रम किसी बड़े हॉल में करता। लेकिन फ्रैक्चर के चलते मैं व्हीलचेयर पर चलकर दिव्यांग लोगों की पीड़ा समझ रहा हूं। जो जिंदगीभर व्हीलचेयर पर चलते हैं। अभी 15 दिन और ठीक होने में लगेंगे, लेकिन मैं ज्यादा दृढ़ होता जा रहा हूं। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि मोबाइल से क्रांति हुई है। आजकल बच्चे ज्यादा एक्टिव हैं। उन्होंने योजना के ग्रामीण लाभार्थियों को आह्वान करते हुए कहा कि क्रांति के अनुसार ही आप गांवों में अपना व्यवहार बदलो। मैंने गांवों में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोली। उन्होंने प्रदेशवासियों को यह भी जानकारी दी कि आगामी विधानसभा सत्र में उनकी सरकार विधानसभा में कानून ला रही है जिससे पेंशन रुकेगी नहीं और 15 प्रतिशत हर साल बढ़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here