Home Politics युवाओं को सोशल मीडिया के साथ ही जनता के बीच जाकर सरकार...

युवाओं को सोशल मीडिया के साथ ही जनता के बीच जाकर सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने की जरूरत- लोकेश शर्मा, विशेषाधिकारी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

74
0
लोकेश शर्मा,विशेषाधिकारी,सीएम गहलोत (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा युवा संवाद कार्यक्रम के तहत सीकर दौरे पर रहे। इसी कड़ी में लोकेश शर्मा ने आज सीकर में जयपुर रोड स्थित एक निजी होटल में युवा संवाद कार्यक्रम के तहत युवा साथियों की हौसलाफजाई की। इस दौरान कार्यक्रम में उमड़े बड़ी संख्या में युवाओं ने लोकेश शर्मा का जोरदार स्वागत किया और उनके समर्थन में नारे लगाए।

लोकेश शर्मा ने युवाओं की भूमिका पर की बात

इसके साथ ही उन्होंने युवा संवाद कार्यक्रम के महत्व के बारे में बात करते हुए कहा कि हमारा इस बात पर भी पूरा जोर रहता है कि युवा साथी सोशल मीडिया पर तो सक्रिय रहते ही हैं, लेकिन अब हमें जमीनी तौर पर भी सक्रियता बढ़ाने और आमजन से संपर्क को मजबूत करने की जरूरत है, तभी जाकर हम जिस मकसद के लिए काम कर रहे हैं उसमें शत-प्रतिशत कामयाब हो पाएंगे। वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अन्य सहयोगी संगठनों एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस और सेवा दल भी सरकार की योजनाओं का घर-घर तक प्रचार-प्रसार करने में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं,

लोकेश शर्मा ने युवा संवाद कार्यक्रम का महत्व बताया

युवा संवाद कार्यक्रम के तहत हमारा विशेष रूप से फोकस युवाओं पर है क्योंकि वे पिछले 8-10 वर्षों से सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए सोशल मीडिया का ज्यादा बेहतर ढंग से उपयोग कर रहे हैं। लेकिन अब मेरा आह्वान उन सभी लोगों से धरातल पर सक्रिय होते हुए जनता के बीच जाकर सरकार की योजनाएं पहुंचाने को लेकर है, ताकि हम प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने साथ जोड़ पाएं और इस संकल्प को ज्यादा बेहतर ढंग से निभा सकें।

मुख्यमंत्री ने जनसेवा में नहीं रखी कमी-शर्मा



लोकेश शर्मा ने कहा कि पहले भी 2 बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी। उस समय भी मुख्यमंत्री गहलोत ने जनसेवा के फैसले में कहीं कोई कमी नहीं रखी, लेकिन कहीं न कहीं हम सबकी ये कमी रही कि हम उन फैसलों को, हमारे कामकाज को उस रूप में प्रदेश की जनता तक प्रचारित-प्रसारित नहीं कर पाए जिस रूप में उसे किया जाना चाहिए था। इस बार अभी लगभग 4 महीने का समय हमारे पास है, ऐसे में हमारे तमाम युवा साथी एकजुट हों और कमर कस लें कि हर घर तक हम पहुंचेंगे, तो निश्चित रूप से हम सफल होंगे, इस बात का मुझे पूरा विश्वास है।

युवा निभा सकते है अहम भागीदारी-शर्मा



युवा संवाद कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद लोकेश शर्मा मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में वे तमाम युवा साथी शामिल हो रहे हैं जो पिछले 8-10 सालों से मेरे साथ जुड़े हुए हैं। इस कार्यक्रम का मकसद सिर्फ यही है कि युवाओं को और ज्यादा आक्रामक तरीके से सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए, उनमें उत्साह का संचार किया जाए। मेरी इन सभी युवाओं से उम्मीद है और मैं आह्वान करता हूं कि हमें प्रदेश सरकार की आमजन को राहत देने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं को हर घर तक पहुंचाने का बीड़ा उठाना है। लोकेश शर्मा ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि अगर हम सफलतापूर्वक इस काम को करने में कामयाब रहे, तो ऐसी कोई ताकत नहीं है जो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट होने से रोक सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here