Home Politics बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायकों ने सीएम गहलोत से दिल्ली...

बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायकों ने सीएम गहलोत से दिल्ली में की मुलाकात

72
0
बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायकों ने सीएम गहलोत से दिल्ली में की मुलाकात

The Angle

दिल्ली/जयपुर।

कांग्रेस में राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर टिकटों की माथापच्ची जारी है। वहीं टिकट के दावेदार भी पार्टी के दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर अपना टिकट पक्का करने की कोशिश में लगे हुए हैं। आज भी बसपा से कांग्रेस में आए नदबई विधायक जोगिंदर सिंह अवाना, नगर विधायक वाजिब अली, करौली विधायक लाखन मीणा और तिजारा विधायक संदीप यादव सीएम अशोक गहलोत से दिल्ली में मुलाकात करने जोधपुर हाउस पहुंचे। चर्चा है कि इन चारों सीटों पर कांग्रेस के स्थानीय नेता टिकट को लेकर जोर आजमाइश कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस में शामिल होने के बाद ये चारों नेता कांग्रेस से टिकट की आस लगाए बैठे हैं क्योंकि बसपा पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए सभी 6 विधायकों को टिकट देने से इनकार कर चुकी है।

सीएम गहलोत से मुलाकात के बाद बोले विधायक- कांग्रेस से टिकट का मिला है आश्वासन

वहीं सीएम गहलोत से मुलाकात के बाद जोधपुर हाउस से बाहर निकले इन विधायकों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें कांग्रेस से टिकट दिए मिलने का आश्वासन दिया गया है। अलवर के तिजारा से मौजूदा विधायक संदीप यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत से हुई मुलाकात के दौरान हमने कई मुद्दों पर बात की, साथ ही इस दौरान अपने स्वयं के टिकट को लेकर भी बात मुख्यमंत्री गहलोत से की है। वहीं नदबई से विधायक जोगिंदर अवाना ने कहा कि हम अब कांग्रेस के विधायक हैं। मुख्यमंत्री गहलोत दिल्ली में हैं तो मुलाकात करने आए हैं। मुख्यमंत्री गहलोत से हमारी सीट के साथ आसपास की सीटों को लेकर भी बातचीत हुई है।

बसपा वापस लेने से कर चुकी इनकार

बता दें बीजेपी ने तिजारा सीट से अलवर सांसद बालकनाथ योगी के मैदान में उतारा है। वहीं बसपा से कांग्रेस में आने के बाद ही बसपा उन तमाम 6 विधायकों को पार्टी में वापस लेने और उन्हें टिकट देने से इनकार कर चुकी है। वहीं कांग्रेस के खुद के स्थानीय नेता-कार्यकर्ता भी टिकट को लेकर दावेदारी कर रहे हैं। ऐसे में बसपा से कांग्रेस में आए ये विधायक भी अगर टिकट की रेस में शामिल हो जाते हैं, तो टिकट की ये रेस कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए और ज्यादा मुश्किल हो जाएगी, जिससे कांग्रेस नेताओं में नाराजगी बढ़ने की आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here