Home Crime नूंह हिंसा का आरोपी मोनू मानेसर पुलिस की गिरफ्त में, जल्द ही...

नूंह हिंसा का आरोपी मोनू मानेसर पुलिस की गिरफ्त में, जल्द ही राजस्थान पुलिस को सौंपा जाएगा

86
0
नूंह हिंसा का आरोपी मोनू मानेसर पुलिस की गिरफ्त में, जल्द ही राजस्थान पुलिस को सौंपा जाएगा

The Angle

जयपुर।

मेवात बृज मंडल यात्रा पर पत्थरबाजी के बाद हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा के मामले में कथित गोरक्षक मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हरियाणा पुलिस मोनू मानेसर को घाटमिका हत्याकांड में जांच के लिए राजस्थान पुलिस को सौंपेगी। मोनू मानेसर पर भिवानी में 2 लोगों भरतपुर के घाटमिका के रहने वाले नासिर और जुनैद को मॉब लिंचिंग करने का आरोप है। हाल ही में हुई नूंह हिंसा के लिए भी उसे ही जिम्मेदार ठहराया गया था।

मोनू मानेसर पर हरियाणा और राजस्थान में दर्ज है नामजद एफआईआर

बता दें मोनू मानेसर कम से कम 2 मामलों में नामजद होने के बावजूद पुलिस की कार्रवाई से बचता रहा है। उसके खिलाफ हरियाणा और राजस्थान में एफआईआर दर्ज है। नूंह में दंगे के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बीच जुबानी जंग छिड़ गई थी।

सीएम गहलोत ने हरियाणा सरकार पर लगाया था सहयोग नहीं करने का आरोप

सीएम गहलोत ने एक बयान में हरियाणा सरकार पर राजस्थान के निवासी नासिर और जुनैद की हत्या की जांच में असहयोग करेन का आरोप लगाया था। नासिर और जुनैद की कथित तौर पर गोरक्षकों द्वारा हत्या कर उनके शव हरियाणा में फेंकने का आरोप लगाया गया था। उसे शुरू में ही मामले में मुख्य आरोपी के रूप में नामित किया गया था, लेकिन चूंकि वह फरार था, इसलिए आरोप पत्र दायर होने पर उसके खिलाफ जांच को लंबित रखी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here