Home Politics स्थगित हुई पेट्रोलियम डीलर्स की हड़ताल, आज शाम तक खुल जाएंगे सभी...

स्थगित हुई पेट्रोलियम डीलर्स की हड़ताल, आज शाम तक खुल जाएंगे सभी पेट्रोल पंप

60
0
स्थगित हुई पेट्रोलियम डीलर्स की हड़ताल, आज शाम तक खुल जाएंगे सभी पेट्रोल पंप

The Angle

जयपुर।

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने अपनी 2 दिन की सांकेतिक हड़ताल के बाद आज से शुरू हुई अनिश्चितकालीन हड़ताल सरकार से हुई वार्ता के बाद 10 दिनों के लिए स्थगित कर दी गई है। मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के साथ करीब 3 घंटे तक पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की वार्ता हुई थी। इसके बाद खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री खाचरियावास ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, जिसमें पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सहित अन्य सदस्य मौजूद थे। इस दौरान ही एसोसिएशन अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने हड़ताल स्थगित करने की घोषणा की और कहा कि राज्य सरकार की तरफ से वार्ता में बनी सहमति को लेकर औपचारिक आदेश जारी हो जाएगा, उसके बाद पेट्रोल पंप फिर से अपनी सेवाएं देना शुरू कर देंगे।

पेट्रोल-डीजल पर वैट दर के आंकलन के लिए हाईपावर कमेटी गठित

वहीं वार्ता में हुई बातचीत के बारे में जानकारी देते हुए मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने बताया कि पेट्रोल-डीजल पर वैट की दर के आंकलन के लिए एक हाईपावर कमेटी का गठन किया गया है। ये हाईपावर कमेटी 10 दिन में अपनी रिपोर्ट देगी। उसके बाद इसे लेकर फैसला किया जाएगा। वहीं सरकार कल से ही लगातार डीलर्स से बातचीत कर रही है। डीलर्स का कमीशन बढ़ाने समेत अन्य मामले पर भी ये हाई लेवल कमेटी फैसला लेगी।

डीलर्स की हड़ताल पर नाराज हुए मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

इसके साथ ही उन्होंने पेट्रोल पंप डीलर्स की हड़ताल पर आपत्ति भी जाहिर की। उन्होंने कहा कि पेट्रोल पंपों की सेवाएं इमरजेंसी सेवाओं में आती है, इसलिए इसे पूरी तरह बंद करना गलत है। वहीं पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के लिए खाचरियावास ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय क्रूड ऑयल के दाम ज्यादा थे, तब भी हमारी सरकार ने दाम रखे थे और अब जब क्रूड ऑयल के दाम कम हैं तो भी केंद्र सरकार ने ज्यादा बढ़ाए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here