Home Crime हरियाणा के नूंह हिंसा में दंगाइयों को भड़काने के मामले में कांग्रेस...

हरियाणा के नूंह हिंसा में दंगाइयों को भड़काने के मामले में कांग्रेस विधायक को राजस्थान से किया गिरफ्तार

86
0
मामन खान (फाइल फोटो)

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद से अब तक आरोपियों की गिरफ्तारियां जारी है .लगातार पुलिस के द्वारा धरपकड़ की जा रही है .हिंसा में किसी भी तरह से लिप्त लोगों तक पुलिस कड़ी से कड़ी जोड़कर लगातार पहुंच रही है .हाल ही में मोनू मानेसर को भी गिरफ्तार किया गया.उसे नासिर-जुनैद हत्याकांड के साथ ही हिंसा में उकसाने के मामले को लेकर गिरफ्तार किया गया .वही अब फिरोजपुर-झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान को भी राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया गया है .

हरियाणा के नूंह में हिंसा फैलाने का आरोप

फिरोजपुर-झिरका के विधायक मामन खान को हिंसा के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है .आपको बता दे कांग्रेस विधायको को देर रात राजस्थान से अरेस्ट किया गया है .और इस मामले में पूछताछ कर कोर्ट में पेश किया जाएगा.विधायक पर आरोप है कि वे हिंसा के दौरान दंगाईयों के संपर्क में थे.और इसके अलावा उन्होंने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट कर हिंसा भड़काने का भी आरोप है .

हरियाणा के नूंह में धारा 144 लागू

मामन खान की गिरफ्तारी के बाद हरियाणा के नूंह में धारा 144 लागू कर दी गई है .। मुस्लिम समुदाय को जुमे की नमाज भी घर पर अता करने को कहा गया है। इसके साथ विधायक के गांव भादस और आसपास के क्षेत्र को पुलिस ने पूरी तरह सील कर दिया है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए मामन खान को दो बार नोटिस जारी कर बुलाया, पर वे जांच में शामिल नहीं हुए। मामन ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर हिंसा मामले की निष्पक्ष जांच और सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की थी।

विधानसभा का बयान बना गले की फांस

विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मामन खान ने सदन में नासिर-जुनैद हत्याकांड के आरोपी मोनू मानेसर की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा विधायक सत्यप्रकाश जरावत के साथ बहस की थी। इस दौरान दोनों ही विधायकों में काफी गरमा-गरमी भी हो गई थी। तब मामन खान ने मोनू को प्याज की तरह फोड़ देने की बात कही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here