Home Crime भीलवाड़ा में कोयले की भट्टी में मिले नाबालिग बच्ची के अवशेष, पुलिस...

भीलवाड़ा में कोयले की भट्टी में मिले नाबालिग बच्ची के अवशेष, पुलिस जांच में जुटी

82
0
भीलवाड़ा में कोयले की भट्टी में मिले नाबालिग बच्ची के अवशेष, पुलिस जांच में जुटी

The Angle

जयपुर।

भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र में कोयले की भट्टी में बच्ची का अवशेष मिला है। बच्ची कल मां के साथ खेत पर बकरी चराने गई थी। दोपहर बाद जब वह घर नहीं लौटी, तो परिजनों ने तलाश की। गांव के जंगल में कालबेलिया समाज के लोग भट्टी से कोयला पकाते हैं। परिजनों ने संदेह के आधार पर भट्टी की तलाशी की। भट्टी में मिले अवशेष से बच्ची की पहचान हुई।

भीलवाड़ा में गुस्साए ग्रामीणों ने घटनास्थल पर ही धरना देना किया शुरू

यह पूरा मामला कोटड़ी थाना क्षेत्र के नरसिंहपुरा गांव का है। वहीं घटना की सूचना मिलने पर एफएसएल और डॉग स्क्वॉड की टीम मौके पर पहुंचीं और मौके से साक्ष्य जुटाए। इस दौरान एएसपी शाहपुरा किशोरी लाल, कोटड़ी डिप्टी श्यामसुंदर बिश्नोई, थाना प्रभारी खिवराज गुर्जर मौके पर मौजूद रहे। वहीं गुस्साए ग्रामीण ने दोषी लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए घटनास्थल पर ही धरना देना शुरू कर दिया। वहीं पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर भी घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बच्ची के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई।

भाजपा की 3 सदस्यीय प्रदेशस्तरीय कमेटी घटना स्थल के लिए हुई रवाना

जानकारी के मुताबिक 14 साल की नाबालिग कल सुबह अपने घर से मवेशी चराने के लिए खेत पर निकली थी। लेकिन देर शाम तक भी जब वह घर नहीं पहुंची, तो परिजन और ग्रामीण भट्‌टी के पास पहुंचे। वहां नाबालिग का चांदी का कड़ा और जूते पड़े मिले। भट्‌टी के पास ही शव के कुछ जले हुए हिस्से भी पड़े थे। इनका अनुसंधान पुलिस कर रही है। वहीं मामले में भाजपा ने 3 सदस्यीय प्रदेशस्तरीय कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में विधायक अनिता भदेल, अतर सिंह भड़ाना और रक्षा भंडारी को शामिल किया गया है। ये 3 सदस्यीय कमेटी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है। ये कमेटी मृतक बच्ची के परिजनों और आसपास के लोगों से बातचीत कर घटना से जुड़े तथ्य जुटाएगी और मौके स्थल पर जाकर भी घटना की जांच करेगी।

वहीं पीड़िता के परिवार को राज्य सरकार की ओर से 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया है। जबकि राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त बीज निगम के चेयरमैन धीरज गुर्जर ने अपनी ओर से 2.5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता मुहैया करवाने की बात कही है। इसी तरह पीएम आवास योजना में परिवार को घर बनाकर देने की भी घोषणा की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here