Home Crime जंग लड़ने के लिए विदेशों से अपने देश लौट रहे है इजराइली...

जंग लड़ने के लिए विदेशों से अपने देश लौट रहे है इजराइली नागरिक,आज तीन चीनी नागरिकों की मौत

108
0
इजराइल और हमास जंग (फाइल फोटो )

इजराइल और हमास के बीच जंग लगातार जारी है .आज जंग का छठा दिन है .इस बीच लगातार दोनों ही तरफ से लगातार हमले जारी है .आपको बता दे लगातार इजराइल हमास पर एयरस्ट्राइक कर रहे है तो हमास भी रुक-रुक कर इजराइल पर रॉकेट से हमले कर रहा है.वही इजराइल ने कई हमास के लड़ाकों को गिरफ्तार कर लिया है.जिनमें कई घायल भी है .वही इजराइल के प्रधानमंत्री ने सीधे तौर पर कह दिया कि ये सभी घायल लड़ाके तड़प-तड़प कर मरेंगे.इनको इलाज नहीं दिया जाएगा.वही इजराइल के नागरिक भी अन्य देशों से अपने देश लौट रहे है.

नागरिक जंग में शामिल होने के लिए लौट रहे

इजराइली जो विदेश में रहे है अब इजराइल में लौट रहे है.वो इस जंग में आर्मी के साथ खड़े होकर हमास से लड़ना चाहते है .दरअसल इजराइली सेना ने रिजर्व सैनिकों की संख्या 3 लाख 60 हजार कर दी है .इसलिए इजराइलियों में घर लौटने की होड़ मची है .ग्रीस से लेकर न्यूयॉर्क तक सभी एयरपोर्ट पर इजराइली नागरिकों की भीड़ देखी जा रही है .सभी अपने देश लोटने के लिए उत्सुक दिख रहे है.सभी में हमास के खिलाफ गुस्सा भी देखा जा रहा है .

नागरिक इजराइल में लड़ेंगे जंग

इजराइली नागरिक यहां पहुंचकर जंग लड़ने के लिए तैयार होंगे.वही आज अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन भी इजराइल पहुंचे है .क्योंकि इस जंग में कई अमेरिकियो की भी मौत हो गई है .जिसके चलते अमेरिका ने भी इजराइल को पूरी तरह से सपोर्ट देने का ऐलान कर दिया है.साथ ही हथियारों की खेप भी इजराइल को इस जंग के लिए दी है .वही यूके के प्रधानमंत्री ने भी इजराइलियों के हक के लिए साथ खड़े होकर हमास के खिलाफ लड़ने का ऐलान किया है.

आज तीन चीनी नागरिकों की मौत

इस जंग में लगातार विदेशी नागरिकों की मौत हो रही है .वही आज खबर आ रही है कि 3 चीनी नागरिकों की भी मौत हो गई है .वही इजराइल के हमले कल 51 लोगों की मौत हुई है .बात करे मौतों के आंकड़ों की तो अब जंग तक में दोनों तरफ से 2500 लोगों की मौत हो चुकी है .इनमें से करीब 13 सौ इजराइली है .और 12 सौ फिलिस्तीनियों ने जान गंवाई है .इस बीच भारत इजराइल में फंसे अपने नागरिकों को निकालने के लिए ऑपरेशन अजय की शुरुआत कर चुका है। आज रात इजराइल के डेविड बेंगुरिअन एयरपोर्ट से रात 9 बजे चार्टर प्लेन भारत के लिए रवाना होगा। इससे 230 लोगों वापस लौटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here