Home Crime जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई टीम ने पकड़ा 1 करोड़ से ज्यादा का...

जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई टीम ने पकड़ा 1 करोड़ से ज्यादा का सोना,इस तरह छिपा कर लाया

95
0
गोल्ड तस्कर (फाइल फोटो)

जयपुर पर डीआरआई के अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई की है .यहां पर टीम ने एक पैसेंजर से 1 करोड़ 40 लाख रुपए का सोना बरामद किया है .आपको बता दे इस कार्रवाई में टीम ने बड़ी सफलता अर्जित की है .क्योंकि लगातार गोल्ड तस्करी के मामले में जयपुर एयरपोर्ट पर देखे जा रहे थे .इसी के संदर्भ में DRI की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है .और यह कार्रवाई भी इसी अभियान के तहत की गई

डीआरआई के अधिकारियों की कार्रवाई

एयरपोर्ट पर टीम ने एक पैसेंजर से 1 करोड़ 40 लाख का सोना बरामद किया है .आपको बता दे पैसेंजर यह सोना लोअर की वेस्ट में छिपा कर ला रहा था.लेकिन सबसे बात ये है कि प्रारंभिक पूछताछ में पैसेंजर ने गोल्ड होने की जानकारी नहीं दी.लेकिन बाद में सर्च के दौरान उसके पास से गोल्ड मिला.साथ ही बता दे यह गोल्ड पेस्ट फॉर्म में था.साथ ही इसका वजन 2 किलो 700 ग्राम बताया जा रहा है .इसके बाद सोने को रि‌फाइंड किया गया। इसमें शुद्ध सोना 2 किलो 300 ग्राम निकला। इस की बाजार कीमत 1 करोड़ 40 लाख रुपए बताई जा रही हैं। गोल्ड तस्कर चूरू का रहने वाला है।

डीआरआई ने दी ये जानकारी

एयरपोर्ट के अधिकारियो के मुताबिक शारजाह से जयपुर आई फ्लाइट में गोल्ड तस्कर होने की जानकारी टीम को मिली.और सूचना के मुताबिक टीम ने एक्टिव होकर पैसेंजरों की जांच शुरु करी.इस दौरान टीम को एक युवक संदिग्ध मिला.लेकिन जब उसकी जांच करने की कोशिश की गई तो उसने पहले जांच से इंकार कर दिया.लेकिन इसके बाद पैसेंजर के सामान की जांच की गई.

सामान में सोना नहीं मिला तो ली युवक की तलाशी

सामान में गोल्ड नहीं मिलने पर पैसेंजर की जांच की गई। यात्री के अंडरवियर की वेस्ट और लोअर की वेस्ट में सोना पेस्ट के रूप में छिपा हुआ मिला। गोल्ड मिलने पर पैसेंजर ने पहले जानकारी नहीं होना बताया। बाद में उसने तस्करी की बात स्वीकारी। इस पर चूरू के रहने वाले पैसेंजर को गिरफ्तार किया गया।। प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया है कि व मजदूरी करने के लिए दुबई गया था। 2 साल बाद लौट रहा हैं। पैसेंजर के परिवार को उसकी गिरफ्तारी की जानकारी दे दी गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here