Home Crime इजराइल और हमास की जंग का आज सातवां दिन,गाजा के लोगों को...

इजराइल और हमास की जंग का आज सातवां दिन,गाजा के लोगों को इजराइल ने दिया 24 घंटे का समय

225
0
गाजा पट्टी (फाइल फोटो)

इजराइल और हमास के बीच जंग का आज सातवां दिन है .लगातार दोनों ही तरफ हमले किये जा रहे है .वही अब हमास ने इजराइल को बड़ी धमकी भी दी है.हमास ने कहा है कि इमने इजराइल को बर्बाद करने के लिए 15 प्वाइंट का प्लान तैयार किया है .और हमला होगा कि इसराइल ने सपने में भी नहीं सोचा होगा.वही इस हमले की धमकी के बाद इजराइल ने अलर्ट रहकर अपने भी प्लान बनाने तैयार कर दिये है और आतंकी संगठन को सबक सिखाने के लिए और ताकत से हमला करने का विचार किया है.

हमास पर करेगा इजराइल बड़ा हमला

आतंकी संगठन का अस्तित्व खत्म करने के लिए इजराइल ने पूरे गाजा पर ही तोबड़तोड़ वार करने का प्लान बनाया है .इजराइल ने गाजा के लोगों से कहा है कि वो गाजा सिटी को 24 घंटे के अंदर खाली कर दे.क्योंकि वहां रहने वाले लोग हमाले दुश्मन नहीं है .वो केवल हमास का जड़ से खात्मा करना चाहते है .वही आतंकी संगठन ने कहा कि वो अपनी जगह छोड़कर कही ना जाएं,जहां वे अभी रह रहे है .वही बने रहें.

हमास की गलती का खामियाजा भुगतेंगे आमलोग

जिस तरह से इजराइल ने गाजा में रहने वाले लोगों को चेतावनी दी है .उससे साफ जाहिर है कि अब इजराइल रुकने वाला नहीं है .क्योंकि उनके प्रधानमंत्री भी कह चुके है .लड़ाई शुरु उन्होंने की है लेकिन खत्म हम करेंगे.इस बीच यूएन ने कहा कि गाजा में 10 लाख से ज्यादा लोग रहते है.। इन्हें इतने कम समय में वहां से हटने का आदेश देना उनकी जिंदगी से खिलवाड़ करने जैसा है। इससे मानवीय संकट पैदा होगा। UN ने अपील की है, इजराइल इस ऑर्डर को वापस ले।

इजराइल के हमले 13 इजराइलियों की मौत

दूसरी तरफ हमास ने बताया है कि गाजा पर की गई इजराइल की एयरस्ट्राइक में 13 इजराइलियों की मौत हुई है। ये उन लोगों में शामिल थे, जिन्हें हमास ने 7 अक्टूबर के हमले के बाद बंधक बना लिया था।वही इजराइल की सेना ने इस बात को स्वीकार कर लिया है कि वो 7 अक्टूबर को हुए हमास के हमले को रोकने में नाकाम रहे। इजराइली सेना चीफ ने कहा- लोगों की रक्षा करना सेना का काम है, लेकिन हम इसमें नाकाम रहे। ये हमारे लिए सीख है। अब समय जंग का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here