Home International इजराइल ने गाजा बॉर्डर पर किया कब्जा,नेतन्याहू बोले- दुश्मनों की पीढ़ियां दशकों...

इजराइल ने गाजा बॉर्डर पर किया कब्जा,नेतन्याहू बोले- दुश्मनों की पीढ़ियां दशकों तक याद रखेंगी

69
0
इजराइल और हमास जंग (फाइल फोटो)

इजराइल और हमास के बीच जंग लगातार जारी है .लगातार दोनों तरफ से बमबारी जारी है .और दोनों ने अलग-अलग दावे कर रहे है .जहां हमास ने इजराइल पर 5 हजार रॉकेट दागने का दावा किया है .वही दूसरी तरफ इजराइल ने भी गाजा के बॉर्डर पर कब्जा करने का दावा किया है .लेकिन इस जंग में दोनों ही तरफ के आम नागरिकों को नुकसान उठाना पड़ रहा है.दोनों ही तरफ से हजारों की संख्या में लोगों के हताहत होने की खबर है .

गाजा पर इजराइल ने किया कब्जा

बॉर्डर पर इजराइल अपने कब्जे का दावा कर रहा है .इजराइल की सेना के मुताबिक उसने गाजा के बॉर्ड पर कब्जा कर लिया है .सेना का कहना है कि उसने 200 जगहों को निशाना बनाया है .और अब तक हमास के 2 हजार से ज्यादा लड़ाके मार गिराए है .वही इस जंग में इजराइल के सैनिकों की भी मौत हो हुई.अब तक इस जंग में इजराइल के 123 सैनिकों के मारे जाने की बात सामने आ रही है .

गाजा में कैद विदेशी नागरिक

हमास ने कई विदेशी नागरिकों को भी बंधक बना लिया है .और उन्हें गाजा में ही छिपाया है .लेकिन इजराइल को उन्हें ढूंढने में काफी परेशानी आ रही है.वही हमास के हमलों में थाइलैंड और अमेरिका सहित अन्य देशों के नागरिक मारे गए है .वही खबर ये भी आ रही है कि हमास ने अमेरिका के 11 से ज्यादा नागरिको को बंधक बनाया है .ऐसे में अमेरिका ने भी पूरी तरह से इजराइल का सहयोक करने की बात कही है

बेंजामिन नेतन्याहू का बड़ा बयान

दूसरी तरफ, जंग के बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास ने हम पर हमला करके सबसे बड़ी गलती की है। हम इसकी ऐसी कीमत वसूलेंगे, जिसे हमास और इजराइल के बाकी दुश्मनों की पीढ़ियां दशकों तक याद रखेंगी।हम युद्ध नहीं चाहते थे। हम पर बहुत क्रूर तरीके से यह थोपा गया। हमने भले ही युद्ध शुरू नहीं किया, लेकिन इसका अंत हम ही करेंगे। इजराइल सिर्फ अपने लोगों के लिए नहीं बल्कि बर्बरता के खिलाफ खड़े हर देश के लिए लड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here